सरकारी स्कूल की लीकेज छत के नीचे पढ़ रहे बच्चे

समस्या का नहीं हो रहा समाधान

सरकारी स्कूल की लीकेज छत के नीचे पढ़ रहे बच्चे

स्कूल के चारों तरफ पूरी तरह से चारदीवारी नहीं होने के कारण आवारा मवेशी इसमें घुस जाते हैं और गंदगी करते हैं।

सांवतगढ़। ग्राम पंचायत सांवतगढ़ के खोढी गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय की छत लीकेज होने से बच्चों और स्टाफ को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि 2 वर्ष से लीकेज होने के बावजूद भी संबंधित विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। हमारे छोटे-छोटे बच्चों की पढ़ाई में इससे बाधा उत्पन्न हो रही है। इस समस्या को लेकर हमने संबंधित विभाग के साथ-साथ ग्राम पंचायत प्रशासन को भी कई बार अवगत करवाया लेकिन किसी ने भी हमारी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया है। स्कूल की छत और दीवारों पर जगह-जगह दरार आने से थोड़ी सी बारिश में ही छत टपकने लगती है। स्कूल के चारों तरफ पूरी तरह से चारदीवारी नहीं होने के कारण आवारा मवेशी इसमें घुस जाते हैं और गंदगी करते हैं।

स्थानीय निवासी वार्ड पंच शोजीलाल मीणा का कहना है कि मंैने ग्राम पंचायत की हर मीटिंग में इस समस्या को लेकर इसका मुद्दा उठाया है लेकिन आज दिन तक भी समस्या को लेकर कुछ भी नहीं किया गया है।

स्थानीय निवासी हीरालाल मीणा ने कहा कि समस्या को लेकर बच्चों के साथ-साथ शिक्षक भी परेशान हैं, बच्चों की पाठ्य सामग्री के साथ-साथ स्कूल की पाठ्य सामग्री भी से खराब होती है। समस्या का जल्द ही निराकरण होना चाहिए।

विद्यालय के एसएमसी अध्यक्ष रामबिलास मीणा ने बताया कि विद्यालय भवन की छत जर्जर होने से थोड़ी सी बारिश में ही टपकने लगती है। जिससे शिक्षकों और बच्चों को परेशानी उत्पन्न होती है। समय रहते इसकी रिपेयरिंग करवानी चाहिए।

Read More राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत

इनका कहना है
पिछले वर्ष से यह समस्या बनी हुई है और इस वर्ष भी यह समस्या बनी हुई है। मेरे द्वारा पिछले वर्ष समस्या को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया था। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। 
- कुलदीप गुर्जर, प्रधानाचार्य राजकीय प्राथमिक विद्यालय खोड़ी।

Read More न दूध मिल रहा न मोटा अनाज, पोषण से दूर हुए बच्चे

मुझे आज आपके द्वारा ही इस संबंध में जानकारी मिली है। विद्यालय की ओर से मुझे इसके बारे में कोई पत्र नहीं मिला है। विद्यालय से प्रस्ताव मंगवाकर रिपेयरिंग के लिए विभाग को भेज दूंगी।
 - अनीता मीणा, कार्यवाहक मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हिण्डोली

Read More आमदनी अठन्नी, खर्चा रूपय्या...

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश