अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहते थे आतंकवादी : सेना

केरन में मारे गए तीन आतंकवादी विदेशी थे

अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहते थे आतंकवादी : सेना

घने जंगल और खराब दृश्यता का फायदा उठाकर एलओसी पार करने की कोशिश की थी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर तीन आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद सेना ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ हफ्तों पहले इनपुट प्राप्त हुआ था कि केरन सेक्टर में लॉन्च पैड के पार आतंकवादी घुसपैठ की योजना बना रहे थे और उनका उद्देश य सामान्य स्थिति को खराब करना तथा विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा को बाधित करना था। एक संयुक्त मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ब्रिगेडियर एनएल कुलकर्णी ने कहा कि केरन में मारे गए तीन आतंकवादी विदेशी थे, जिन्होंने घने जंगल और खराब दृश्यता का फायदा उठाकर रविवार को एलओसी पार करने की कोशिश की थी।

विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देना चाहते थे आतंकी
ब्रिगेडियर कुलकर्णी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में, कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर के सामने कई लॉन्चपैड पर आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विभिन्न खुफिया एजेंसियों से कई खुफिया जानकारी प्राप्त हुई। खुफिया जानकारी मुख्य रूप से आतंकवादियों के लिए थी जो सामान्य स्थिति और विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा को बाधित करने के उद्देश्य से घुसपैठ करने और अंदरूनी इलाकों में तोड़फोड़ और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

सतर्क थे हमारे जवान
घुसपैठ रोधी अभियान ‘आॅपरेशन धनुष-2’ के बारे में जानकारी देते हुए ब्रिगेडियर कुलकर्णी ने कहा कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद नियंत्रण रेखा के पास और उसके आगे का इलाका पिछले कुछ हफ्तों से सैनिक बहुत सतर्क थे। 13-14 की रात से सेना, बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था और घुसपैठ के रास्तों पर हम इलाके की पूरी निगरानी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 14 जुलाई को दोपहर लगभग तीन बजे नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी सेना के नियंत्रण वाले क्षेत्र में तीन आतंकवादियों की गतिविधि देखी गई। आतंकवादियों ने घने पत्तों और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए नियंत्रण रेखा पार कर ली और बाड़ की ओर बढ़ने लगे।

बड़ी मात्रा में युद्ध जैसी सामग्री बरामद 
आतंकवादी भारी हथियारों से लैस, अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अत्याधुनिक हथियारों और उपकरणों से लैस थे। इसके बाद हुई भीषण गोलीबारी में तीन विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया। इसके बाद इलाके की विस्तृत तलाशी ली गई, जिससे बड़ी मात्रा में युद्ध जैसी सामग्री बरामद हुई।

Read More हरियाणा विधानसभा चुनाव : अब तक 20 नेताओं ने भाजपा से दिया इस्तीफा

Tags: yatra

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश