दिलजीत दोसांझ के कन्सर्ट के फेक टिकट बेचकर कॉलेज ड्रॉपआउट ने कमाए लाखों रुपए, गोवा टूर पर उड़ाए

फेक टिकट बेचकर चीटिंग की थी

दिलजीत दोसांझ के कन्सर्ट के फेक टिकट बेचकर कॉलेज ड्रॉपआउट ने कमाए लाखों रुपए, गोवा टूर पर उड़ाए

शख्स ने कुल 69 टिकट बेचे थे, जिससे उसने 476,870 रुपये की कमाई की थी. आरोपी ने उस पैसे से आईफोन और एपल वॉच खरीदे थे।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के कन्सर्ट के लिए फर्जी टिकट बेचने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। यह कन्सर्ट दिलजीत के दिल-ल्यूमिनाटी टूर का हिस्सा है। उनका यह कनसर्ट 26 अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाला है। दिल्ली पुलिस ने एक महीने पहले ही सिंगर के फैंस को सचेत किया था कि गाने की चक्कर में गलत लिंक पर क्लिक करके अपनी बैंड न बजवा लेना। बताया जा रहा है कि शख्स ने कुल 69 टिकट बेचे थे, जिससे उसने 476,870 रुपये की कमाई की थी. आरोपी ने उस पैसे से आईफोन खरीदा था।

आरोपी कौशिक ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उसने तीन लोगों के साथ फेक टिकट बेचकर चीटिंग की थी और इससे उसने 6.75 लाख रुपये की उगाही की थी। इसके बाद बेंगलुरु और गोवा गया, जहां उसने अलग-अलग होटलों में स्टे किया और क्लब्स में पैसे खर्च किए थे। दिलजीत के कन्सर्ट के ऐलान के तुरंत बाद ही सारी टिकट बुक हो गई थी और इससे फैंस निराश हो गए थे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी थी फैंस के साथ धोखा किया जा सकता है। दिल्ली पुलिस ने पता लगाया कि कुछ लोग आॅनलाइन टिकट को ऊंची कीमत पर बेच रहे हैं। उन्होंने नागरिकों को फिर से सेलर्स के साथ लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी।

10-50 हजार में बेची जा रही थी टिकट
पुलिस ने यह भी कहा कि फर्जी टिकट बेचे जा रहे थे और लोगों को अनजान लिंक पर क्लिक करते समय सतर्क रहने की हिदायत दी थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी सोशल मीडिया के जरिए टिकट बेच रहा था और उनके लिए कीमतें 10,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपये तक मांगी जा रही थीं।

दिल्ली पुलिस ने दी थी चेतावनी
दिलजीत के फैंस को दिल्ली पुलिस ने कन्सर्ट से पहले टिकट को लेकर धोखाधड़ी के बारे में चेतावनी दी थी और एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था, गाना सुनने के चक्कर में टिकट के लिए गलत लिंक पर पैसे देकर अपना बैंड न बजवा लेना। दिलजीत दोसांझ ने इस चेतावनी को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फिर से पोस्ट किया था और दिल्ली पुलिस के अकाउंट को टैग किया था और इमोजी पोस्ट कर अधिकारियों को सम्मान भी दिया था। दिल्ली के बाद दिलजीत अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता जैसे शहरों में भी जाएंगे। उनका टूर 29 दिसंबर को गुवाहाटी में समाप्त होगा।

Read More युवा कांग्रेस जिला-तहसील स्तर पर चलाएगी 'नौकरी दो, नशा नहीं' अभियान: पूनियां

 

Read More विधायक दल के नेता चुने गए नायब सिंह सैनी, दूसरी बार बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री

Tags: tickets

Post Comment

Comment List

Latest News

डेंगू मैनेजमेंट को लेकर सरकार विफल, सवालों के कठघरे में भजनलाल शर्मा : जूली डेंगू मैनेजमेंट को लेकर सरकार विफल, सवालों के कठघरे में भजनलाल शर्मा : जूली
केन्द्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार की दुहाई देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सवालों...
भजनलाल शर्मा ने जर्मनी में बस कंपनी का किया दौरा, एमओयू पर किए हस्ताक्षर 
3 उपचुनाव सीटों पर कांग्रेस संगठन कमजोर, बाकी जगह अंदरखाने गुट के चलते खींचतान
Rising Rajasthan Investment Summit 2024: 34 निवेशकों ने 1119.17 करोड़ का निवेश करने का किया एमओयू
मोदी सरकार का केन्द्रीय कर्मचारियों को तोहफा, DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ
राजस्थान में बदला स्कूलों का समय, तापमान कम होने पर लिया फैसला
इंदिरा गांधी नहर से इस बार कम मिलेगा सिंचाई का पानी, 7 जिलों में गेहूं की बुवाई पर असर