राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो सकते हैं बाइडेन

राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो सकते हैं बाइडेन

पिछले महीने जारी यूएसए टुडे व सफोक यूनिवर्सिटी सर्वे में पाया गया कि पिछले चुनाव के बाद से मिशिगन और पेंसिल्वेनिया दोनों में अश्वेत मतदाताओं के बीच बाइडेन के लिए समर्थन में लगभग 20 प्रतिशत अंक की गिरावट आई है।

वाशिंगटन। अमेरिका में डेमोक्रेट्स के बीच पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में पद छोड़ने की बढ़ती मांग के परिप्रेक्ष्य में जो बाइडेन ने हाल ही में एकमात्र ऐसी बात का खुलासा किया है, जो उन्हें 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर कर देगी।

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार डेमोक्रेट्स ने 81 वर्षीय बाइडेन से जून में 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बहस में उनकी आलोचना को लेकर किए गए प्रदर्शन के मद्देनजर राष्ट्रपति पद की दौड़ छोड़ने का आग्रह किया है। बाइडेन ने हालांकि लगातार पद छोड़ने से इनकार कर दिया है और उन अफवाहों को खारिज कर दिया है कि वह देश के अगले राष्ट्रपति के पद के लिए अयोग्य हो सकते हैं।

बाइडेन ने ब्लैक एंटरटेनमेंट टेलीविजन (बीईटी) के साथ साक्षात्कार में कहा कि अगर मेरी कोई चिकित्सीय स्थिति उभर कर सामने आती है, तो कोई डॉक्टर आकर कहता है कि आपको यह समस्या है, वह समस्या है।

राष्ट्रपति ने कहा कि मैंने पूरी बहस में एक गंभीर गलती की और देखिए जब मैं मूल रूप से  राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल था तो आपको यह याद होगा, मैंने कहा था कि मैं एक संक्रमणकालीन उम्मीदवार बनने जा रहा हूं। मैंने सोचा था कि मैं इससे आगे बढऩे, उत्तीर्ण होने में सक्षम हो जाऊंगा यह किसी और पर है। लेकिन मैंने चीजों को इतना विभाजित होने की आशा नहीं की थी।

Read More जापान ने चीन का मुकाबला करने के लिए की सैन्य बजट में बढ़ोतरी 

उन्होंने कहा कि स्पष्ट रूप से, मुझे लगता है कि उम्र जो एकमात्र चीज लाती है वह है थोड़ी सी समझदारी। मुझे लगता है कि मैंने यह प्रदर्शित कर दिया है कि मैं जानता हूं कि देश के लिए काम कैसे करना है, इस तथ्य के बावजूद कि हमें बताया गया था कि हम नहीं कर सकते यह हो चुका है। लेकिन अभी और भी बहुत कुछ करना बाकी है और मैं इससे दूर जाने के लिए अनिच्छुक हूं।

Read More आतंकवाद से निपटने के लिए टेलीग्राम-फ्रांस की सरकार के बीच हॉटलाइन बनाने में की मदद : ड्यूरोव

पिछले महीने जारी यूएसए टुडे व सफोक यूनिवर्सिटी सर्वे में पाया गया कि पिछले चुनाव के बाद से मिशिगन और पेंसिल्वेनिया दोनों में अश्वेत मतदाताओं के बीच बाइडेन के लिए समर्थन में लगभग 20 प्रतिशत अंक की गिरावट आई है।

Read More अमेरिका में लोकल ट्रेन में फायरिंग कर 4 लोगों की हत्या 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश