पुतिन ने मोदी को गले लगा किया स्वागत

बोले: हमारे संबंध इतने गहरे कि आप मेरी बात बिना ट्रांसलेटर के समझ जाते हैं

पुतिन ने मोदी को गले लगा किया स्वागत

मोदी बोले: रूस-यूक्रेन युद्ध केवल बातचीत से रुकेगा, भारत हर मदद देने को तैयार

मॉस्को। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए मंगलावर को रूस के कजान शहर पहुंचे। यहां उन्होंने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ द्विपक्षीय बातचीत की। पुतिन ने मोदी को गले लगाकर उनका स्वागत किया। मोदी की पिछले चार महीनों में दूसरी बार रूस की यात्रा है। इससे पहले वे जुलाई में रूस गए थे।  

पुतिन ने कहा कि हमारे संबंध इतने अच्छे हैं कि आप मेरी बात बिना ट्रांसलेटर के समझ जाते हैं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन जंग पर भारत के स्टैंड को कायम रखा। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान शांतिपूर्ण ढंग से हो। रूस। यूक्रेन जंग केवल बातचीत से रुकेगी। भारत संघर्ष के समाधान में हर मदद देने को तैयार है। भारत का हर प्रयास मानवता के समर्थन में है। हम जल्द से जल्द शांति की बहाली चाहते हैं।

लड्डू और ब्रेड नमक से स्वागत
कजान एयरपोर्ट पहुंचने पर मोदी का स्वागत पारंपरिक तरीके से लड्डू और ब्रेड नमक के साथ किया गया। मोदी ने यहां प्रवासी भारतीयों से मुलाकात भी की। कजान में स्वागत के लिए आभारी हूं। भारतीय समुदाय ने अपनी उपलब्धियों से पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। वैश्विक स्तर पर भारतीय संस्कृति की लोकप्रियता भी उतनी ही खुशी देने वाली है।

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री आज पीएम मोदी की जिनपिंग से मुलाकात
इस बीच विदेश मंत्रालय के सचिव विक्रम मिस्री ने जानकारी दी कि मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी। दोनों नेता 2 साल के बाद मुलाकात करेंगे। 2020 में गलवान झड़प के बाद रिश्तों में आए तनाव के बाद ऐसा पहली बार होगा जब मोदी और जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी।

Read More उत्तराखंड में सुपरफास्ट रेल सेवा को पुष्कर धामी ने दिखाई हरी झंडी, श्रद्धालुओं को मिलेगा एक बेहतर विकल्प 

Post Comment

Comment List