डोनाल्ड ट्रंप और हैरिस के बीच 7 राज्यों में कांटे की टक्कर : सर्वे

वादा में हैरिस के साथ 48-48 के अंतर से बराबरी पर हैं

 डोनाल्ड ट्रंप और हैरिस के बीच 7 राज्यों में कांटे की टक्कर : सर्वे

सर्वे के आंकड़ों के अनुसार, उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप आगे चल रहे हैं, जबकि नेवादा में हैरिस के साथ 48-48 के अंतर से बराबरी पर हैं। 

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान में सिर्फ दो सप्ताह बाकी हैं। इसी बीच आए एक सर्वे के नतीजों से पता चलता है कि वॉइट हाउस के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच सात राज्यों में टक्कर चल रही है। सर्वे में बताया गया है कि डेमोक्रेटिक हैरिस जॉर्जिया में 47 के मुकाबले 51 से आगे चल रही हैं। वहीं, रिपब्लिकन ट्रंप एरिजोना में 46 की अपेक्षा 49 अंकों के साथ आगे चल रहे हैं। दोनों ही निष्कर्षों में प्लस या माइनस 4.5 प्रतिशत के अंतर से गलती की संभावना जताई गई है। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनीं हैरिस को पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन में भी बढ़त मिली है। सर्वे के आंकड़ों के अनुसार, उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप आगे चल रहे हैं, जबकि नेवादा में हैरिस के साथ 48-48 के अंतर से बराबरी पर हैं। 

तीसरी बार रेस में ट्रंप
78 वर्षीय ट्रंप लगातार तीसरी बार वॉइट हाउस के लिए दावेदारी कर रहे हैं। 2020 के अमेरिकी चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद उन्होंने बड़े पैमाने पर मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। चुनाव परिणामों को पलटने के प्रयास के साथ ही उन्हें संघीय और राज्य आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रंप ने आरोपों को साजिश बताया है।

दूसरे सर्वे में भी टक्कर
निष्कर्ष भी हालिया सर्वे नतीजों की तरह ही हैं, जिनमें दोनों नेताओं के बीच मुकाबला दिखाया गया है। पोस्ट पोल के अनुसार, 49 प्रतिशत मतदाताओं ने हैरिस का समर्थन किया, जबकि 48 प्रतिशत ने कहा कि वे ट्रंप का समर्थन करते हैं। पिछले सप्ताह रॉयटर्स/इप्सोस पोल में पाया गया कि हैरिस ट्रंप पर 45-42 के साथ मामूली बढ़त बनाए हुए हैं। डिसिजन डेस्क के सर्वे में ट्रंप पहल बार हैरिस से आगे निकले हैं। ट्रंप की जीत का अनुमान 52 प्रतिशत है। वहीं, हैरिस के जीतने की 48 फीसदी संभावना जताई गई है।

 

Read More पुतिन ने मोदी को गले लगा किया स्वागत

Tags: trump

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की हुई बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की हुई बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद
जेल में साथियों के लापता होने सहित विभिन्न भावनाओं का एक भावनात्मक अनुभव। लेकिन प्रिय प्रोफेसर एसबी को इस उम्र...
Gold & Silver Price: चांदी 1700 रुपए और शुद्ध सोना 500 रुपए महंगा
असर खबर का - लखावा प्लांटेशन-8 में प्लॉटिंग कटवाने के मामले में रेंजर कुंदन सिंह निलंबित
सम्मान और समर्पण पर भारी स्वार्थ
कश्मीर में नए आतंकी भर्ती संगठन का खुलासा, बाबा हमास कर रहा था संचालित 
एडीए ने आनासागर के भराव क्षेत्र में बने 39 प्रतिष्ठान किए सीज
कांग्रेस में दावेदारों को टिकटों का इंतजार, सोशल मीडिया पर ताकत दिखा रहे नेता