मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप हेतु स्पीड डायल जैसी सुविधा की घोषणा की

मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप हेतु स्पीड डायल जैसी सुविधा की घोषणा की

इस सुविधा के जरिये उपयोगकर्ता चैट टैब से सीधे अपनी सबसे महत्वपूर्ण चैट और समूहों को आसानी से ढूंढने के लिए नई सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

वाशिंगटन। मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में व्हाट्सएप के लिए एक नई सुविधा का अनावरण किया जो स्पीड डायल की तरह काम करता है और उपयोगकर्ताओं को अपने संचार को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप 'व्हाट्सएप' को उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधा देने के लिए डिजाइन किया जा रहा है। जिससे इसके उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने में संचार के बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिलेगी। 'डब्ल्यूएबेटाइंफो' की रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर एक ''पसंदीदा'' फिल्टर है जो उपयोगकर्ताओं को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के भीतर महत्वपूर्ण चैट, ग्रुप और कॉल को प्राथमिकता देने में सक्षम बनाये रखेगा।

जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से यह घोषणा उस समय की जब उन्होंने हाल ही में व्हाट्सएप के लिए नए एआई-संचालित बिजनेस फीचर्स और मेटा वेरिफाइड का खुलासा किया था।

इस सुविधा के जरिये उपयोगकर्ता चैट टैब से सीधे अपनी सबसे महत्वपूर्ण चैट और समूहों को आसानी से ढूंढने के लिए नई सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, नया फ़ल्टिर भी कॉल टैब के भीतर पेश किया जाएगा जो उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा संपर्कों तक तेज़ी से पहुंचने की अनुमति देगा, जिससे कॉल करने की प्रक्रिया केवल एक कदम दूर रह जायेगा।

Read More संयुक्त राष्ट्र ने की अफगानिस्तान में जघन्य आतंकी हमले की निंदा

'डब्ल्यूएबेटाइंफो' की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे कई तरीके हैं जो उपयोगकर्ताओं को चैट और समूहों को पसंदीदा के रूप में आसानी से चिह्नित कर सकते हैं। उपयोगकर्ता चैट सूची के भीतर 'पसंदीदा' टैब तक पहुंच कर चैट और समूहों को अपने पसंदीदा समूह से जोड़ सकते हैं। यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

Read More ईरान के गांव में पड़ी धरती की सबसे भीषण गर्मी, टूटे सभी रिकॉर्ड

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश