इजरायल ने जबालिया शरणार्थी शिविर को बनाया निशाना,  हमलों में 33 की मौत

विस्थापित लोगों को आश्रय देने के लिए बनाये गये एक स्कूल को निशाना बनाया

इजरायल ने जबालिया शरणार्थी शिविर को बनाया निशाना,  हमलों में 33 की मौत

चिकित्सा टीमों ने इजरायली तोपखाने के हमले के कारण दस पीड़ितों के शव बरामद किए।

गाजा। उत्तरी गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में सोमवार को कम से कम 33 फिलिस्तीनी मारे गए। सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इजरायली सेना ने जबालिया शरणार्थी शिविर में विस्थापित लोगों को आश्रय देने के लिए बनाये गये एक स्कूल को निशाना बनाया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सेना ने कई तोपों के गोले से स्कूल को निशाना बनाने से पहले स्कूल में विस्थापित लोगों को निकासी के लिए इक होने का निर्देश दिया। हमले में महिलाओं और बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। शिविर में एक अन्य आश्रय स्थल पर, चिकित्सा टीमों ने इजरायली तोपखाने के हमले के कारण दस पीड़ितों के शव बरामद किए।

इसके अलावा, पैरामेडिक्स के अनुसार, जबालिया क्षेत्र में पानी भर रहे लोगों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में छह फिलिस्तीनी, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे, मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

नागरिक सुरक्षा के अनुसार, बेत हनौन में, विस्थापित व्यक्तियों के आवास वाले एक स्कूल पर इजरायली हमले में तीन फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि गाजा शहर के उत्तर में जरका क्षेत्र में एक घर पर इजरायली हमले के कारण बच्चों सहित सात अन्य लोग मारे गए।

Read More सैन्य नेतृत्व में समस्याओं का विश्लेषण करने की होनी चाहिए क्षमता : राजनाथ

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान