मकान तोड़कर गऱीबों को बेघर कर रही भाजपा : आप

मकान तोड़कर गऱीबों को बेघर कर रही भाजपा : आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अपने अंतर्गत आने वाले विभागों से गरीबों के मकान तुड़वा कर उनको बेघर कर रहे हैं। 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अपने अंतर्गत आने वाले विभागों से गरीबों के मकान तुड़वा कर उनको बेघर कर रहे हैं। 

आप वरिष्ठ नेता एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 10 दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में गरीब लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं। यह तोडफ़ोड़ दिल्ली के भाजपा के सांसदों के तहत आने वाले विभागों द्वारा की जा रही है। कुछ दिनों पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने सिविल लाइन इलाके में आक्रामक तरीके से हजारों लोगों के घर तोड़े और डीडीए के अधिकारी अभी भी उस इलाके में जाकर लोगों को धमकी दे रहे हैं कि अभी और घर तोड़े जाएंगे। केंद्र सरकार के रेलवे विभाग ने बरार स्क्वायर में रेलवे ट्रैक के पास लोहा मंडी, बुद्ध नगर, इंदरपुरी की हजारों झुग्गियों को 22 जुलाई से पहले तोडऩे का नोटिस लगा दिया है। रेलवे भी भाजपा के के अंतर्गत आता है।

पाठक ने कहा कि 11 साल से दिल्ली में भाजपा के सांसद राज कर रहे हैं लेकिन कोई काम नहीं किया और अब दिल्ली को पूरी तरह से उजाडऩे में लगे हुए हैं। नयी दिल्ली की सांसद बांसूरी स्वराज गायब हैं। हजारों लोगों के घर टूट जाएं, उजड़ जाएं लेकिन इन्हें अपनी राजनीति से फुरसत नहीं है। चांदनी चौक के सांसद प्रवीण खंडेलवा भी गायब हैं, उनका भी कोई अता पता नहीं है। चांदनी चौक में लोगों के घर टूटे हुए पांच दिन हो गए लेकिन वह किसी से मिलने तक नहीं गए।

उन्होंने कहा कि आप मानती है कि यह तोडफ़ोड़ पूरी तरह से अवैध है। सिविल लाइंस में लोग आजादी के समय से यहां रह रहे हैं। पाकिस्तान से आए ङ्क्षहदू परिवार के लोग वहां रह रहे हैं। ये लोग 70-80 सालों से वहां रह रहे हैं और आज उनके घर तोड़ दिए गए। किसके निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है?

Read More राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश