उत्तर प्रदेश : चंद्रशेखर आजाद की पार्टी सभी सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

ऐसे में उपचुनाव उनका खेल बिगड़ सकता है

उत्तर प्रदेश : चंद्रशेखर आजाद की पार्टी सभी सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

आजाद समाज पार्टी के उपचुनाव में उतरने से समाजवादी पार्टी और बसपा के दलित वोटों में सेंधमारी हो सकती है। ऐसे में उपचुनाव उनका खेल बिगड़ सकता है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बीच आजाद समाज पार्टी के मुखिया और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता में बड़ी घोषणा कर दी है। चंद्रशेखर ने उपचुनाव को लेकर कहा कि आगामी उपचुनाव में हमारी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चंद्रशेखर ने साफ-साफ कहा कि वो सभी 10 की 10 सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे। इसके लिए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से बात भी कर ली है। फाइनल हुआ है कि आने वाले उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ा जाएगा। जानकारों की मानें तो आजाद समाज पार्टी के उपचुनाव में उतरने से समाजवादी पार्टी और बसपा के दलित वोटों में सेंधमारी हो सकती है। ऐसे में उपचुनाव उनका खेल बिगड़ सकता है।

डुमरियागंज सीट पर इंडिया एलायंस का खेल बिगाड़ा
पूर्व में जब लोकसभा का चुनाव था तो नगीना सीट के साथ डुमरियागंज लोकसभा सीट पर आजाद समाज पार्टी ने ताल ठोकी थी, जिसमें नगीना सीट पर चंद्रशेखर ने जीत दर्ज की थी। वहीं,डुमरियागंज सीट पर इंडिया एलायंस का पार्टी ने खेल बिगाड़ दिया था। यहां से बीजेपी जीती थी। इसलिए उपचुनाव में भी ऐसी संभावना जताई जा रही है कि चंद्रशेखर सपा-बसपा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।  

इन सीटों पर होना है उपचुनाव
दरअसल, प्रदेश की करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मंझवा और सीसामऊ पर उपचुनाव होना है। इन सीटों में 5 समाजवादी पार्टी के पास हैं तो आरएलडी-निषाद पार्टी की एक-एक सीटें हैं, जबकि बीजेपी की 3 सीटें हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव में जिस तरह से समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को चौंकाया उसे देखते हुए ये उपचुनाव योगी आदित्यनाथ के लिए अग्निपरीक्षा माने जा रहे हैं।  उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस आगामी यूपी उपचुनाव में 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। यूपी कांग्रेस ने 21 तारीख को लखनऊ में सभी जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई है, जिसमें सभी बातों को अंतिम रूप दिया जाएगा। संभावना है कि सपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि कांग्रेस को 3 सीटें मिल सकती हैं।

 

Read More सुप्रीम कोर्ट ने मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को बहाल करने के आदेश पर लगाई रोक

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश