महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 150 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 150 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

सूत्रों ने कहा कि हालांकि बैठक में कस्बा और वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्रों की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा हुई, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। ऐसे में बीजेपी ने उम्मीदवार के नामों के ऐलान की प्रक्रिया तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा की 110 सीटों के लिए उम्मीदवारों पर मुहर लग गई है। उनमें पुणे की शिवाजीनगर, पार्वती, कोथरुड, पुणे कैंट सीट शामिल है।

यह भी समझा जा रहा है कि खडकवासला के मौजूदा विधायक को फिर से मौका दिया जाएगा। इस बीच सूत्रों ने कहा कि हालांकि बैठक में कस्बा और वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्रों की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा हुई, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

150 सीटों पर लड़ सकती है बीजेपी
बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। 110 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं और यह सूची जल्द से जल्द जारी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक हुई। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,  प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल, वन मंत्री सुधीर मंगुंटीवार, वरिष्ठ नेता आशीष शेलार और अन्य नेता उपस्थित थे।

पुणे से खींचतान
पिछले चुनाव में बीजेपी ने पुणे शहर की आठ विधानसभा सीटों में से छह पर जीत हासिल की थी। समझा जाता है कि उन 6 में से कस्बा को छोड़कर अन्य 5 जगहों के मौजूदा विधायकों को एक और मौका देने का फैसला कोर कमेटी में लिया गया है। अगली बैठक में कस्बा पेठ विधानसभा क्षेत्र को लेकर फैसला होने की उम्मीद है। इस विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में हेमंत रासने की हार हुई थी। उन्होंने इस चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। वहीं बीजेपी के शहर अध्यक्ष धीरज नुकसान ने भी यहां से उम्मीदवारी मांगी है। बीजेपी में एक राय है कि पुणे में एक ब्राह्मण उम्मीदवार दिया जाना चाहिए। 

Read More नागरिकता अधिनियम की धारा 6ए की वैधता बरकरार

अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया 
श्रीनाथ भिमाले पार्वती विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं। उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए उन्हें राज्य संविदा श्रम सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष का पद दिया गया है। इसलिए मौजूदा विधायक माधुरी मिसाल का रास्ता साफ हो गया है। वहीं पुणे कैंट सीट के वर्तमान विधायक सुनील कांबले के बड़े भाई और पूर्व मंत्री दिलीप कांबले को डेमोक्रेटिक अन्ना भाऊ साठे विकास निगम के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। इस जगह से सुनील कांबले का रास्ता साफ हो गया है।

Read More नाबालिग ने दोस्त की फोटो लगाकर दी विमानों में बम की धमकी, पैसे को लेकर चल रहा था विवाद

इन सीटों पर कौन 
विधान परिषद प्रत्याशी राजेश पांडे को राज्य वखर निगम अध्यक्ष का पद दिया गया है। पुणे में मौजूदा विधायकों की सीटों की चर्चा है, तो कोथरुड से चंद्रकांत पाटिल, पार्वती से मिसाल, शिवाजीनगर से सिद्धार्थ शिरोले, पुणे कैंटोनमेंट से सुनील कांबले और खडकवासल्या से भीमराव तपकिर को उम्मीदवार माना जा रहा है।

Read More दक्षिण रेलवे ने ट्रेन सेवाओं के समय में किया बदलाव, चेन्नई से 3 एक्सप्रेस पूरी तरह रद्द

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में मंत्रिमंडल की पहली बैठक, राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव किया पारित कश्मीर में मंत्रिमंडल की पहली बैठक, राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव किया पारित
कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने वाले मुख्यमंत्री दिल्ली में प्रधानमंत्री को प्रस्ताव का मसौदा सौपेंगे और उनसे पहले की तरह...
असर खबर का - खुले में जिंस खरीदने वालों को किया पाबंद
वाहनों पर औचक कार्रवाई के लिए आरटीओ में बनाई एसईटी 
असर खबर का - कोटा पहुंची 1494 मीट्रिक टन डीएपी की रैक
इजराइल के हवाई हमले में याह्या सिनवार की मौत 
काम के बल पर मैदान में उतरेंगे, कांग्रेस के झूठ को ठुकराएगी जनता : राठौड़
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 150 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा