हैंडीक्राफ्ट एक्सपो को जयपुर और जोधपुर में जारी रखा जाए: गहलोत

हैंडीक्राफ्ट एक्सपो को जयपुर और जोधपुर में जारी रखा जाए: गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हैंडीक्राफ्ट इंटरनेशनल एक्सपो के लिए बजट प्रावधान ही नहीं होने पर आश्चर्य जताया है।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हैंडीक्राफ्ट इंटरनेशनल एक्सपो के लिए बजट प्रावधान ही नहीं होने पर आश्चर्य जताया है।

गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में हैंडीक्राफ्ट्स एवं अन्य लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए हमारी सरकार ने जयपुर एवं जोधपुर में इंटरनेशनल एक्सपो लगाने का प्रस्ताव रखा एवं जोधपुर में एक्सपो आयोजित भी किया था। इस एक्सपो में देश-विदेश से व्यापारी आए एवं इसका लाभ राजस्थान के हैंडीक्राफ्ट निर्माताओं को मिला और उनकी आय में बढ़ोत्तरी हुई। विदेशी व्यापारियों एवं ग्राहकों के आने से राज्य में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। यह आश्चर्य का विषय है कि इस बजट में हैंडीक्राफ्ट इंटरनेशनल एक्सपो के लिए बजट प्रावधान ही नहीं किया गया है। यह हैंडीक्राफ्ट उद्योग से जुड़े लोगों के लिए बड़ा झटका है। जोधपुर के माननीय सांसद भारत सरकार में पर्यटन मंत्री भी हैं परन्तु उन्होंने भी इस विषय को राज्य सरकार के सामने नहीं रखा। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि राजस्थान में हैंडीक्राफ्ट्स को बढ़ावा देने वाले इस एक्सपो को जोधपुर एवं जयपुर में जारी रखा जाए एवं अन्य संभाग मुख्यालयों पर भी वहां के स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश