नीरज चोपड़ा सहित 24 सैन्य एथलीट करेंगे ओलंपिक में प्रदर्शन, 2 महिलाएं भी है शामिल

एथलीटों में पहली बार दो महिलाएं भी शामिल हैं

नीरज चोपड़ा सहित 24 सैन्य एथलीट करेंगे ओलंपिक में प्रदर्शन, 2 महिलाएं भी है शामिल

रक्षा मंत्रालय के अनुसार सशस्त्र बलों के एथलीट खेलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और इन 24 एथलीटों में पहली बार दो महिलाएं भी शामिल हैं।

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 117 भारतीय एथलीटों में से 24 सशस्त्र बलों के एथलीट हैं, जिनमें टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और स्टार जेवलिन थ्रोअर सूबेदार नीरज चोपड़ा भी शामिल हैं। रक्षा मंत्रालय के अनुसार सशस्त्र बलों के एथलीट खेलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और इन 24 एथलीटों में पहली बार दो महिलाएं भी शामिल हैं। टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले स्वर्ण पदक विजेता सूबेदार नीरज चोपड़ा एक बार फिर शीर्ष सम्मान  के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।  उन्होंने वर्ष 2023 एशियाई खेलों, वर्ष 2023 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, वर्ष 2024 डायमंड लीग और वर्ष 2024 पावो नूरमी खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। राष्ट्रमंडल खेलों में वर्ष 2022 की कांस्य पदक विजेता हवलदार जैस्मीन लाम्बोरिया और एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप वर्ष 2023 की कांस्य पदक विजेता सीपीओ रितिका हुड्डा महिला सैन्य कर्मी हैं जो पहली बार खेलों में भाग ले रही हैं। 

सूबेदार अमित पंघाल  सीपीओ तङ्क्षजदरपाल तूर (शॉट-पुट), सूबेदार अविनाश मुकुंद साबले (3000 मीटर स्टीपलचेज), सीपीओ मुहम्मद अनस याहिया, पीओ (जीडब्ल्यू) मुहम्मद अजमल, सूबेदार संतोष कुमार तमिलारासन और जेडब्ल्यूओ मिजो चाको कुरियन (चार गुणा 400 मीटर पुरुष रिले), जेडब्ल्यूओ अब्दुल्ला अबूबकर (ट्रिपल जंप), सूबेदार तरुणदीप राय और सूबेदार धीरज बोम्मादेवरा (तीरंदाजी) और नायब सूबेदार संदीप ङ्क्षसह (निशानेबाजी) भी उन सैन्य कर्मियों में शामिल हैं जो देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे। पेरिस ओलंपिक में सैन्यकर्मियों की भागीदारी खेल उत्कृष्टता को प्रोत्साहन देने और एथलेटिक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सशस्त्र बलों की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। 



Tags: olympics

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश