मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

अभियान के दौरान प्रवर्तन दस्ते ने मालवीय नगर फ्लाई ओवर से प्रधान मार्ग तक रोड के दोनों तरफ  करीब ढाई किमी तक के एरिया में करीब 90 अतिक्रमणों को हटवाया।

जयपुर। शहर के प्रमुख मार्गों, चौराहों, तिराहों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण कर रास्ता अवरूद्ध करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को अवकाश के दिन भी मालवीय नगर में कार्रवाई की। 
 
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि शहर के प्रमुख मार्गो एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण कर रास्तों को संकरा करने वालों के खिलाफ 15 जुलाई से 30 जुलाई तक अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान प्रवर्तन दस्ते ने मालवीय नगर फ्लाई ओवर से प्रधान मार्ग तक रोड के दोनों तरफ  करीब ढाई किमी तक के एरिया में करीब 90 अतिक्रमणों को हटवाया।15 जुलाई से शुरू की गई कार्रवाई में जेडीए विभिन्न मार्गों से करीब 815 अवैध कब्जों-अतिक्रमणों को हटा चुका है। शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान दुकानों, मकानों के आगे अत्यधिक लम्बाई में बने चबुतरे, सीढ़ियां, बाउण्ड्रीवाल, फुटपाथों पर चाय-नाश्ते की थड़ियां, ठेले, तिरपाल, रेलिंग, टेबल कुर्सियां, होर्डिंग-साइन बोर्ड इत्यादि द्वारा किए गए लगभग 90 स्थाई-अस्थाई अवैध कब्जों-अतिक्रमणों को हटाए। उन्होंने बताया कि रास्तों में अतिक्रमणों को हटाने के बाद यातायात के लिए सुगम बनाया जाएगा। 
 
कल होगी करीब आठ किमी तक कार्रवाई
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन शर्मा ने बताया कि सोमवार को गर्वमेंट हॉस्टल चौराहे से दो सौ फीट बाईपास तक करीब आठ किमी क्षेत्र में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों पर कार्रवाई कर यातायात का निर्बाध संचालन किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश