अगले चार दिन भारी बारिश की संभावना, आज से फिर सक्रिय होगा मानसून

उमस से परेशान हो रहे थे प्रदेशवासी

अगले चार दिन भारी बारिश की संभावना, आज से फिर सक्रिय होगा मानसून

मौसम विभाग की भविष्यवाणी में पूर्वी राजस्थान में 21-22 जुलाई को मानसून के रफ्तार पकड़ने से कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।

जयपुर। राजस्थान में पिछले पांच दिन से बारिश कम होने से उमस से परेशान लोगों को रविवार को कुछ जिलों में हल्की राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बदले दबाव के कारण मानसून का प्रभाव उड़ीसा और छत्तीसगढ़ क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है और मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी क्षेत्र में होते हुए जैसलमेर और कोटा से गुजर रही है। मौसम के बन रहे तंत्र के चलते अगले चार दिन में मानसून फिर से रफ्तार पकड़ेगा। राजधानी जयपुर में पांच दिन के इंतजार के बाद रविवार को कुछ इलाकों में हुई हल्की बारिश से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन उमस से परेशान रहे। बादल छाए रहने के बीच जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, फलौदी, फतेहपुर में दिन में पारा 40 डिग्री के आसपास बने रहने से लोग गर्मी से परेशान रहे। पूर्वी राजस्थान में जयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर, झुंझुनूं में अधिकांश जगह मौसम साफ रहा।

इन जिलों में बरसात होने का पूर्वानुमान
मौसम विभाग की भविष्यवाणी में पूर्वी राजस्थान में 21-22 जुलाई को मानसून के रफ्तार पकड़ने से कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। सोमवार को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, बूंदी, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में भारी बारिश, अलवर,भरतपुर, दौसा,धौलपुर, झुंझुनंू, करौली, सीकर, बाड़मेर, चूरू और बीकानेर में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। अगले दिन 23 जुलाई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनंू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, उदयपुर, चूरू में भारी बारिश और बाड़मेर, बीकानेर, सिरोही में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं, 24 जुलाई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, चूरू में भारी और भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बाड़मेर और बीकानेर में हल्की बारिश, 25 जुलाई को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में भारी बारिश तथा अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, झुंझुनंू, सीकर, चूरू, बाड़मेर और बीकानेर में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश