विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी करेंगे कारगिल का दौरा

विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी करेंगे कारगिल का दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर 26 जुलाई को लद्दाख का दौरा करेंगे।

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर 26 जुलाई को लद्दाख का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी कारगिल विजय दिवस (विजय दिवस) की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होने के लिए शुक्रवार को द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे। वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सेना की जीत को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।  

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री 26 जुलाई की सुबह द्रास ब्रिगेड हेलीपैड पर उतरेंगे। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा ने रविवार को प्रधानमंत्री की यात्रा के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की।

उपराज्यपाल 24 जुलाई को द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे और प्रधानमंत्री की यात्रा के इंतजामों का निरीक्षण करेंगे।

गौरतलब है कि वर्ष 1999 में पाकिस्तानी सैनिकों और कई आतंकवादियों समूहों ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास द्रास से बटालिक सेक्टर तक कई चोटियों पर कब्जा कर लिया था। भारतीय वायु सेना ने सेना के साथ मिलकर बाद में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया और 74 दिन की लड़ाई में भारतीय सेना अपने क्षेत्र को वापस जीतने में कामयाब रही। तब से सेना 26 जुलाई को विजय दिवस के रूप में मना रही है, जिसका मुख्य समारोह द्रास में आयोजित किया जाता है।

Read More केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश