पाकिस्तानी सेना के हवाई हमलों से घबराया तालिबान

अफगान सीमा से हटा रहा आतंकी समूह

पाकिस्तानी सेना के हवाई हमलों से घबराया तालिबान

तालिबानी रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को दी थी चेतावनी

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल में हुए हमलों को लेकर एक अहम फैसला लिया है, जिसमें तालीबान ने इस्लामाबाद की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान के साथ देश की सीमा से लगे क्षेत्रों से आतंकवादी समूहों को अन्य हिस्सों में स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है। घटनाक्रम से परिचित अधिकारियों ने रविवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि पाकिस्तान ने हाल ही में सीमा पार आतंकवादी हमलों के बाद अफगान तालिबान को आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने या परिणाम भुगतने के लिए चेतावनी दी। इस्लामाबाद के कड़े संदेश के जवाब में तालिबान ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उसके सहयोगियों को सीमावर्ती क्षेत्रों से अफगानिस्तान के अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित करने के लिए मनाने का फैसला किया है। इस मुद्दे से निपटने वाले एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि कुछ समूहों को हमारे सीमावर्ती क्षेत्रों से पहले ही हटा दिया गया है।

तालिबानी रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को दी थी चेतावनी
अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान, हालांकि दृष्टिकोण से सहमत नहीं है, लेकिन कम से कम सीमा पार आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए तालिबान के फैसले को स्वीकार करता है। अधिकारी ने कहा कि हमारी मांग स्पष्ट है कि इन समूहों को समाप्त किया जाना चाहिए या इस तरह से निपटा जाना चाहिए कि वे फिर कभी हमारे लिए खतरा पैदा न करें। हाल के हफ्तों में सीमा पार से आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है, जिसमें कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तान ने कथित तौर पर अफगानिस्तान के कुनार और खोस्त प्रांतों में आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के लिए हवाई हमले किए हैं। इससे पहले तालिबानी रक्षा मंत्री ने चेतावनी दी थी कि हम पाकिस्तान के हवाई हमलों को अब सहन नहीं करेंगे और करारा जवाब देंगे। यही नहीं तालिबानी आतंकियों ने रविवार को पाकिस्तान के फाइटर पर एंटी एयरक्राफ्ट गन से हमला भी किया। इससे पहले तालिबान ने कहा था कि उनकी जमीन पर आतंकी गुट सक्रिय नहीं हैं। बता दें कि टीटीपी जैसे आतंकी समूह अफगानिस्तान की जमीन से पाकिस्तानी सेना पर लगातार खूनी हमले कर रहे हैं। इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों की जान भी गई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत