कृष्ण मंदिरों में हो रहा हरि नाम संकीर्तन

जन्माष्टमी पर श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर धूम धाम से करेगा ‘यशोदानंदन का अभिनन्दन’

कृष्ण मंदिरों में  हो रहा हरि नाम संकीर्तन

मंदिर के अध्यक्ष अमितासना दास ने जन्माष्टमी की तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए बताया की मंदिर में यशोदानंदन के अभिनन्दन की तैयारियां दो महीने पहले से ही शुरू हो गई थी।

जयपुर। ‘नन्द के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की’ 26 अगस्त जन्माष्टमी को श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर में भक्त यशोदानंदन का अभिनन्दन इसी जयघोष के साथ करेंगे। छोटी काशी जयपुर जन्माष्टमी के दिन कृष्ण कन्हैया के प्रेम और वात्सल्य से सराबोर हो जाएगी, जगतपुरा के श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर में जन्माष्टमी की विशेष तैयारियां की जा रही है। मंदिर प्रबंधन के अनुसार इस बार डेढ़ लाख भक्तों के पहुचने की संभावना है, जन्माष्टमी महोत्सव की शुरुआत सुबह मंगला आरती से शुरू हो जायेगी जो रात्रि 12 बजे श्रीकृष्ण के जन्म के साथ होने वाली महाआरती के साथ संपन्न होगी।

मंदिर के अध्यक्ष अमितासना दास ने जन्माष्टमी की तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए बताया की मंदिर में यशोदानंदन के अभिनन्दन की तैयारियां दो महीने पहले से ही शुरू हो गई थी, यह पर्व श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर में मनाया जाने वाला वर्ष  का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक उत्सव है ।जन्माष्टमी महोत्सव पर श्री श्री कृष्ण बलराम रेशमी सुनहरी पौशाक धारण करेंगे जिसे मथुरा के कारीगरों ने विशेष तौर पर डेढ़ महीने में तैयार किया है। 

मंदिर अध्यक्ष ने जन्माष्टमी के महाभिषेक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मध्यरात्रि को 12 बजे यशोदानंदन का अभिषेक किया जाएगा जिसमे पूरे जयपुर से लाखों श्रद्धालु उपस्थित होंगे, महा अभिषेक नारियल पानी,दिव्य जल, जड़ी बूटियां, पंचामृत और पंच्गव्यों से होगा जिसे 108 कलशों से किया जाएगा। दिन भर मंदिर में हरे कृष्ण महामंत्र का जाप और कीर्तन होगा, जिसमें श्रद्धालु भगवान कृष्ण के प्रेम में भाव विभोर  होकर नृत्य करेंगे। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया की इस बार जन्माष्टमी पर भक्तों को सिर्फ 20 मिनट में भगवान के दर्शन होंगे जिसके लिए मंदिर में दर्शन के लिए दो पंक्तियाँ लगाईं जायेंगी। मंदिर में भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस बार पार्किंग के लिए भी बहुत ही पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। सुरक्षा में 250 सीसीटीवी कैमरे एवं मेटल डिटेक्टर युक्त द्वार भी लगाए जाएंगे जिसमे से पूरी तरह सुरक्षा जांच के बाद ही श्रद्धालु मंदिर परिसर में पहुंच सकेंगे। 

अमितासना दास ने जन्माष्टमी की अग्रिम शुभकामनाओं के साथ श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मंदिर पधारकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।

Read More लाखेरी में सड़कों पर गौवंश का जमघट, राहगीरों के लिए हो रही आफत

इस अवसर पर सभी कृष्ण मंदिरों में हरि नाम संकीर्तन चल रहा है।

Read More टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट 16 से शुरू होगी, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई करेंगे उद्घाटन

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 2900 रुपए और सोना 1100 रुपए महंगा Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 2900 रुपए और सोना 1100 रुपए महंगा
लगातार तेजी पर सवार सोना और चांदी शुक्रवार को फिर नई ऊंचाई पर पहुंचे। जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी 2900...
वीटी रोड़ स्थित वीर तेजाजी महाराज मंदिर में भरा तेजा दशमी पर मेला
हेरिटेज निगम जल्द करेगा बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों का पेचवर्क कार्य 
नियमों के उल्लंघन और प्रोजेक्ट में देरी पर फर्म का ठेका निरस्त, दो निविदाएं नॉन-रेस्पॉन्सिव घोषित करते हुए अनुबंध निरस्त
कांग्रेस का आरोप- वित्त मंत्री ने जीएसटी संबंधित परेशानी बताने पर अन्नपूर्णा स्वीट्स के मालिक से मंगवाई माफी
केजरीवाल 103 दिन बाद जेल से बाहर आए, सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त दी थी जमानत
पूर्वी राजस्थान में बाढ़ के हालात, आज से राहत के आसार