निर्माण कार्य लाल बस्ते में फंसा, मरम्मत मांग रही बूढ़ी सड़कें

चंवली मार्ग से हिम्मतगढ़ धरोनिया 20 किलोमीटर तक 5 साल से सीसी रोड पर काम अधूरा

निर्माण कार्य लाल बस्ते में फंसा, मरम्मत मांग रही बूढ़ी सड़कें

ठेकेदार द्वारा कोई संकेत चिन्ह नहीं लगाने कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

रायपुर। रायपुर में चंवली, कोटो, इंदौर, मार्ग से हिम्मतगढ़ धरोनिया 20 किलोमीटर तक 5 साल से बन रहे एमडीआर श्रेणी के सीसी रोड पर काम अधूरा पड़ा है। जिसके चलते अधूरे सड़कों पर निर्माण कार्य सूचना बोर्ड नहीं लगाने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो कई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। बारिश के दिनों में हिम्मतगढ़ डैम पर जाने वाले पर्यटकों को भी इस रोड का फायदा नहीं मिला है। तेलियाखेड़ी गांव के सभी बड़े-बड़े गड्ढे में पानी भरा होने के कारण वहां चालक परेशान हो रहे हैं। सड़क बन जाती तो चंवली से पिड़ावा जाने के लिए वाहन चालकों को मध्यप्रदेश सोयत होकर नहीं जाना पड़ता। जिसके कारण उनको अतिरिक्त 6 किलोमीटर ज्यादा जाना पड़ता है। चंवली से धरोनीया तक 15 गांव के ग्रामीणों को पिडावा व झालावाड जाने के लिए एमएमडीआर सड़क निर्माण प्रारंभ हुई थी तो ग्रामीणों में खुशी झलक रही थी, लेकिन 5 साल बाद भी इसका निर्माण कार्य अधूरा पड़ा रहने से एमडीआर सड़क का लाभ जनता को नहीं मिला है। एमडीआर श्रेणी के सीसी रोड का वाहन चालकों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। 

रायपुर से पिडावा जाने वाले वाहन चालकों को एमडीआर सड़क का लाभ गत भाजपा सरकार द्वारा क्षेत्र की जनता को एमएमडीआर सड़क सौगात दी थी, लेकिन ठेकेदारों की लापरवाही व अधिकारियों की उदासीनता के चलते ठेकेदार ने कई जगह पुलों का निर्माण अधूरा छोड़ रखा है। तेलियाखेड़ी, हिम्मतगढ़, धरोनिया, बानोर गांव के समीप बन रही पुलिया का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है, तो क ई जगह सीसी रोड के पास पटरी नहीं बनाने के कारण रात्रि में वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। ठेकेदार द्वारा कोई संकेत चिन्ह नहीं लगाने कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। कोटा इंदौर हाइवे से चंवली रोड पर वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। 2018 मे संवेदक द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया था। जिसकी नवंबर 2019 मे 38 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य पूरा होना था। कछुआ चाल से चलते हुए ठेकेदार द्वारा पुलिया सीसी रोड का काम भी बीच में अधूरा पड़ा है। पुलिया का निर्माण अधुरा होने कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

6 साल में भी ठेकेदार द्वारा रोड का कार्य सही ढंग से नहीं किया है, इसकी जांच करवानी चाहिए। 
- माधुलाल निवासी हिम्मतगढ 

ठेकेदार ने कई जगह सड़क का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ रखा है खेतों पर आने जाने के रास्ते बंद हो चुके हैं। 
- घनश्याम डांगी निवासी आसोदिया

Read More अस्पताल व्यवस्था वेटिंलेटर पर, कैसे होगा उपचार

ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माणमें कई खामियां छोड़ रखी हैं लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग के ध्यान नहीं देने से इस सड़क का लाभ क्षेत्र वासियों को नहीं मिला है। 
- महेश मेहर निवासी खेजरपुर

Read More सगा भाई ही निकला चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इनका कहना है 
5 साल में भी ठेकेदार ने एमडीआर सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया। जिससे वाहन चालकों को पिड़ावा जाने के लिए इस सड़क का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी रात को अधूरे पड़े सीसी रोड पर कोई चिन्ह नहीं लगाने के कारण वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं ।
- रामकरण दांगी, पूर्व प्रधान  

Read More झालाना वन क्षेत्र में चलाया क्लीन ड्राइव केम्पेंन

ठेकेदार ने काम बंद कर रखा है, इसको लेकर ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा। 
- ऋषिकेश मीणा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी  

Post Comment

Comment List

Latest News

बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी
जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए जोन वाईज कार्य योजना बनाने के लिए 14.73...
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं