टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट 16 से शुरू होगी, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई करेंगे उद्घाटन

टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट 16 से शुरू होगी, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई करेंगे उद्घाटन

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 16 से 17 सितंबर तक दो दिवसीय टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट का आयोजन किया जाएगा।

जयपुर। राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 16 से 17 सितंबर तक दो दिवसीय टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई करेंगे। गारमेंट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (गियर) और सॉटेक्स के संयुक्त प्रयास से इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

गियर के प्रेसिडेंट जाकिर हुसैन, सॉटेक्स के सीईओ सोनिल जैन, और वैल्यू ऑफिसर दशमीत सिंह सहित जयपुर के सभी गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स और एक्सपोर्टर्स ने सम्मेलन में भाग लिया। जाकिर हुसैन ने बताया कि इस शो की थीम "सप्लायर आपके द्वार" है, जिसका उद्देश्य वस्त्र निर्माताओं को एक ही स्थान पर सभी आवश्यक सेवाएं और उत्पाद प्रदान कर उनके समय और धन की बचत करना है।

सॉटेक्स के सीईओ सोनिल जैन ने बताया कि जयपुर में यह 5वां शो है, जिसमें देश और दुनिया की टेक्सटाइल और गारमेंट सोर्सिंग कंपनियां भाग लेंगी। शो में नई मशीनरी, उपकरण, तकनीक के साथ विभिन्न प्रकार के टेक्सटाइल, फैब्रिक, और यार्न का प्रदर्शन किया जाएगा। अब तक 400 से अधिक प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है।

इस दौरान राजस्थान की गारमेंट इंडस्ट्री के विकास, चुनौतियों, और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में प्रतिस्पर्धा पर गहन चर्चा होगी। विशेषज्ञों के साथ सरकारी प्रतिनिधि भी इसमें भाग लेंगे। इसके अलावा, 2030 में यूरोपियन मार्केट में लागू होने वाले डिजिटल प्रोडक्ट पासपोर्ट (DPP) के प्रति राजस्थान के एक्सपोर्टर्स को जागरूक किया जाएगा।

Read More युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां

Post Comment

Comment List

Latest News

बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी
जेडीए आयुक्त आनंदी ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए जोन वाईज कार्य योजना बनाने के लिए 14.73...
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं