कश्मीर में 2 हाइब्रिड आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

हथियार और गोला-बारूद बरामद किए

कश्मीर में 2 हाइब्रिड आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर की पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त अभियान में कुलगाम और नौगाम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्क-ए-तैयबा (एलईटी) के दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।

जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर की पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त अभियान में कुलगाम और नौगाम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्क-ए-तैयबा (एलईटी) के दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। पुलिस ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर, श्रीनगर पुलिस ने सेना की 50 राष्ट्रीय  राइफल (आरआर) के साथ केंद्रीय कश्मीर के नौगाम क्षेत्र में स्थित मुछवा, बडगाम के निवासी शेख गुलजार को गिरफ्तार किया है। गुलजार के पास से गोलाबारूद और पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।
इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में लश्कर का एक और हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, कुलगाम पुलिस और 34 आरआर ने विशेष सूचना के आधार पर दक्षिण कश्मीर के गडीहामा निवासी और लश्कर के ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ यामीन यूसुफ भट को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, नौ एमएम की 51 गोलियां और दो हथगोले सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

स्थानीय आतंकी के सम्पर्क में थे
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकवादी है, जो पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के साथ-साथ प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकवादियों के संपर्क में था और उसे आतंकवादी घटना को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। वह कुलगाम जिले में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री लाने के अलावा आतंकवादियों को शरण देने, सामान और अन्य सहायता प्रदान करने में भी शामिल था।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत