आरयू का फैसला, बाहरी व्यक्ति नहीं करेंगे कैम्पस में धरना-प्रदर्शन

विश्वविद्यालय करेगा अब सख्त कार्रवाई

आरयू का फैसला, बाहरी व्यक्ति नहीं करेंगे कैम्पस में धरना-प्रदर्शन

एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय में सोमवार को धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाहरी व्यक्तियों की भीड़ इक्कठी हुई एवं धरना देने का प्रयास किया।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय ने सोमवार को बाहरी व्यक्तियों के विश्वविद्यालय कैम्पस में धरना-प्रदर्शन करने पर रोक लगा दी है। फिर भी यदि कोई व्यक्ति इसकी पालना नहीं करता है तो विश्वविद्यालय उस पर सख्त कार्रवाई करेगा। विश्वविद्यालय में पहले बाहरी व्यक्तियों की ओर से विश्वविद्यालय से संबंधित मांगें नहीं होने के बाद भी धरना-प्रदर्शन किया जाता था। वर्तमान में इस समस्या को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त है। 

बाहरी व्यक्तियों को बाहर खदेड़ा
एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय में सोमवार को धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाहरी व्यक्तियों की भीड़ इक्कठी हुई एवं धरना देने का प्रयास किया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस प्रशासन की सहायता से त्वरित कार्रवाई करते हुए धरने को खत्म कर बाहरी व्यक्तियों को खदेड़ कर कैम्पस से बाहर निकालवाया। 

शिकायतों के बाद की कार्रवाई 
राजस्थान विश्वविद्यालय के चीफ प्रोक्टर प्रो. आर.एन. शर्मा ने कहा कि एनईपी-2020 विश्वविद्यालय में लागू हो चुका है एवं स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर पर सेमस्टर व्यवस्था के तहत विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के छात्रों ने लिखित में कई बार-शिकायत दी है। इस प्रकार के धरना प्रदर्शन से विश्वविद्यालय का शैक्षणिक माहौल खराब होता है। इसलिए बाहरी व्यक्तियों एवं असम्बद्ध मांगों पर धरना देने पर विश्वविद्यालय प्रशासन अब सख्त कार्रवाई करेगा।

Post Comment

Comment List