अरब सागर में बने सिस्टम से उदयपुर, बांसवाड़ा समेत आधा दर्जन जिलों में बारिश, आज भी संभावना

अरब सागर में बने सिस्टम से उदयपुर, बांसवाड़ा समेत आधा दर्जन जिलों में बारिश, आज भी संभावना

मौसम विभाग ने सोमवार को बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और उदयपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

जयपुर। मानसून विदा होने के बाद अरब सागर में बने नए सिस्टम के असर से प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी और दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों वाले जिलों में रविवार को बारिश हुई।  उदयपुर-बांसवाड़ा सहित करीब आधा दर्जन जिलों में हुई बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी दो दिन बादल छाए रहेंगे। सोमवार को भी दक्षिणी-पूर्वी और दक्षिणी पश्चिमी हिस्सों में कुछ जगह मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है। प्रदेश में 15 अक्टूबर से शहरों में फिर से तापमान बढ़ोतरी की संभावना है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था। मौसम के नए सिस्टम से रविवार को उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी में रुक रुक कर बारिश हुई तो डूंगरपुर में सुबह करीब आधे घंटे बारिश दर्ज की गई। चित्तौडगढ़ के रावतभाटा में शनिवार को बारिश के चलते राणा प्रताप सागर बांध का एक गेट खोलकर पानी की निकासी की गई।

मौसम में बदलाव के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट आई है। बारिश के चलते बूंदी, बांसवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और डूंगरपुर के किसानों की चिंता बढ़ गई है। बूंदी में उड़द, सोयाबीन, मक्का सहित कई अन्य फसलों की कटाई चल रही है। मौसम विभाग ने सोमवार को बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और उदयपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

Post Comment

Comment List