बीएड कॉलेज : इंटर्नशिप के लिए किया विद्यालय आवंटन

विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में भाग लें

बीएड कॉलेज : इंटर्नशिप के लिए किया विद्यालय आवंटन

आवंटन में प्रथम चरण के बीएड द्वितीय वर्ष, बीए बीएड/बीएससी बीएड चतुर्थ वर्ष के प्रशिक्षणार्थियों को 16 सप्ताह के लिया किया गया है। 

जयपुर। बीएड कॉलेजों के विद्यार्थियों की इंटर्नशिप के लिए शिक्षा विभाग ने विद्यालय आवंटन कर दिया है। इसमें विभिन्न शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों के 65868 प्रशिक्षणार्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से 65661 को विद्यालयों का आवंटन किया गया। शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षक प्रशिक्षणार्थियों के लिए इंटर्नशिप के लिए विद्यालयों का आवंटन किया। आवंटन में प्रथम चरण के बीएड द्वितीय वर्ष, बीए बीएड/बीएससी बीएड चतुर्थ वर्ष के प्रशिक्षणार्थियों को 16 सप्ताह के लिया किया गया है। 

जिन प्रशिक्षणार्थियों को विद्यालयों का आवंटन नहीं हुआ, उनको पुन: इंटर्नशिप पोर्टल पर गुरुवार से आवेदन करना पड़ेगा। सभी संस्था प्रधान प्रशिक्षणार्थियों की उपस्थिति आवश्यक रूप से शाला दर्पण पर करेंगे। उसके बिना पूर्णता प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा सकेगा। मंत्री दिलावर ने बताया कि प्रशिक्षणार्थियों वास्तव में विद्यालय में जाकर शिक्षण अभ्यास करे एवं विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में भाग लें।

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा