थैलेसीमिया पीड़ित भावेश एक दिन के लिए बना कमिश्नर

राजस्थान पुलिस की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली।

थैलेसीमिया पीड़ित भावेश एक दिन के लिए बना कमिश्नर

एक मासूम बच्चे को पुलिस राजस्थान पुलिस कमिश्नकर बनाके उसकी इच्छा पूरी कर राजस्थान पुलिस ने सभी के दिल में एक खास जगह बना ली है। इतना ही नही पुलिसिया अंदाज में 8 वर्षीय बच्चे ने बाकायदा टेबल पर पुलिस अधिकारियो के साथ मीटिंग भी की।

दलोट। राजस्थान  पुलिस की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली। एक मासूम बच्चे को पुलिस राजस्थान पुलिस कमिश्नकर बनाके उसकी इच्छा पूरी कर राजस्थान पुलिस ने सभी के दिल में एक खास जगह बना ली है। इतना ही नही पुलिसिया अंदाज में 8 वर्षीय बच्चे ने बाकायदा टेबल पर पुलिस अधिकारियो के साथ मीटिंग भी की। जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ जिले के दलोट निवासी  7 वर्षीय भावेश पुत्र विजय परमार थैलेसीमिया से पीड़ित है।जिसके चलते उसे एक स्वयं संस्था के माध्यम से जयपुर पुलिस ने उसे एक  दिन के लिए पुलिस कमश्निर बना दिया। आपको बता दें कि थैलेसीमिया एक ऐसी बीमारी है जो की शरीर में हीमोग्लोबिन बनने प्रक्रिया में गड़बड़ी हो जाती है जिसके कारण रक्तक्षीणता के लक्षण दिखाई देने लगते है।इस बीमारी की पहचान 3 महीने की उम्र के बाद ही होती है।इसमें पीड़ित बच्चे के शरीर में खून की भारी कमी होने लगती है जिसके कारण उसे बार-बार बाहरी खून की आवश्यकता होती है।दलोट निवासी पीड़ित भावेश के दादा बद्री लाल ने बताया कि भावेश जन्म से ही इस बीमारी से पीड़ित है। भावेश का उपचार  गुजरात के अहमदाबाद में चल रहा है। भावेश के परिजनों ने बताया कि इसका सपना पुलिस अफसर बनने का है।  इस सपने के बारे में जानने के बाद स्वंय संस्था ओर परिजनों की पहल से जयपुर पुलिस ने बीमारी से ग्रस्त भावेश परमार को एक दिन का पुलिस कमिश्नर बनाया।

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत