करंट से मजदूर की मौत का मामला : आर्थिक सहायता का आश्वासन मिलने पर शव उठाया

परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे रहे ,18 घंटे तक शव रखा रहा

करंट से मजदूर की मौत का मामला : आर्थिक सहायता का आश्वासन मिलने पर शव उठाया

कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में करंट से युवक की मौत के मामले में गुरुवार को समाज व परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए और आर्थिक सहायता की मांग करते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया।

कोटा । कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में करंट से युवक की मौत के मामले में गुरुवार को समाज व परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए और आर्थिक सहायता की मांग करते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया। करीब 6 घंटे बाद 10 लाख की आर्थिक सहायता का आश्वासन मिलने पर धरना खत्म हुआ।  परिजन शव उठाने को राजी हुए। करीब 18 घंटे तक  मृतक का शव मोर्चरी में रखा रहा।

पुलिस निरीक्षक गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि मृतक महेंद्र (33) हरिओम नगर कच्ची बस्ती महावीर नगर का निवासी था। ठेकेदार के पास कारीगरी का काम करता था। बुधवार को नगर विकास न्यास द्वारा कुन्हाड़ी की अंबेडकर कॉलोनी में नाली निर्माण का कार्य करवाया जा रहा था। काम करते समय करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई  । परिजनों ने निजी बिजली कम्पनी केईडीएल पर लापरवाही का आरोप लगाया तथा केईडीएल और ठेकेदार के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी ।


इसके बाद बुधवार को रात शव को मोर्चरी में रखवा दिया था। आर्थिक मदद की मांग करते हुए परिजनों ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया था। मृतक का गुरुवार को सुबह पोस्टमार्टम होना था। लेकिन समाज के लोग व परिजन 20 लाख की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग पर अड़ गए। सुबह से परिजन व समाज के लोग मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए और निजी बिजली कम्पनी के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दी। मौके  पर 3 डिप्टी एसपी तथा कुन्हाड़ी सीआई गंगा सहाय शर्मा जाब्ते के साथ मौजूद रहे।

खटीक समाज के कोटा सम्भाग अध्यक्ष भूपेंद्र ने बताया कि कल दोपहर 3 बजे की घटना है। एक भी जिम्मेदार अधिकारी ने आकर हमसे बात नही की है। मृतक के परिवार के सदस्य को नौकरी का आश्वासन व 20 लाख की आर्थिक सहायता की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने तक शव को नहीं उठाएंगे।

डिप्टी एसपी कालूराम वर्मा ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। परिवार व समाज के लोगों की कुछ मांगे है।  सम्बधिंत एजेंसी के लोगों से बात कर रहे है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत