कांग्रेस सरकार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम कर देनी चाहिए राहत : वसुंधरा

केन्द्र सरकार ने दो बार एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है

कांग्रेस सरकार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम कर देनी चाहिए राहत : वसुंधरा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है और अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भी पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम कर जनता को राहत देनी चाहिए।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है और अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भी पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम कर जनता को राहत देनी चाहिए। वसुंधरा ने माध्यम से कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार केन्द्र को कोसती रही है, जबकि केन्द्र सरकार ने दो बार एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है।केन्द्रीय उत्पाद शुल्क कम करने से अब देश में पेट्रोल 9.5 रूपए एवं डीजल सात रुपए प्रति लीटर सस्ता मिलेगा। उज्जवला योजना में 12 सिलेंडर तक 200 रु प्रति गैस सिलेंडर सब्सिडी देने का निर्णय भी मोदी सरकार ने लिया है।

उपनेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 9.50 रूपए और डीजल पर सात रुपए ड्यूटी कम कर और गैस सिलेंडर पर 200 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी देकर आमजन को राहत दी है। कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से निवेदन करते हुए कहा कि अब उन्हें टैक्स कटौती कर जनता को राहत प्रदान करनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग   राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
राजस्थान में अब गर्मी का दौर शुरू हो गया है। जिसके चलते आगामी कुछ दिनों में तेज गर्मी के साथ...
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत
तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल