टोंक में आंधी का आतंक: उड़े टीनशेड, दीवार ढहने से महिला की मौत

अंधड़ में बिजली का तार टूटकर खेत में गिरा करंट की चपेट में आई महिला की मौत

टोंक में आंधी का आतंक:  उड़े टीनशेड, दीवार ढहने से महिला की मौत

टोडारायसिंह। उपखण्ड के पंचायत हमीरपुर के गांव काचरिया की रामदेवपुरा ढाणी में बीती रात आए आंधी व तूफान से एक महिला की दीवार ढहने से मौत हो गई, वहीं दर्जनों गांवों में मकानों के टीनशेड व छप्पर उड गए। बीती रात करीब 11 बजे आए आंधी-तूफान ने सब कुछ तहस नहस कर दिया।

टोडारायसिंह। उपखण्ड के पंचायत हमीरपुर के गांव काचरिया की रामदेवपुरा ढाणी में बीती रात आए आंधी व तूफान से एक महिला की दीवार ढहने से मौत हो गई, वहीं दर्जनों गांवों में मकानों के टीनशेड व छप्पर उड गए। बीती रात करीब 11 बजे आए आंधी-तूफान ने सब कुछ तहस नहस कर दिया। तेज तूफान से कई गांवों में मकानों के टीनशेड व छप्पर उड गए। रात होने से लोगों के बचने का मौका ही नहीं मिल पाया। इसी प्रकार हमीरपुर पंचायत के गांव काचरिया की रामदेवपुरा ढाणी में तूफान से एक मकान की 12 फिट उंची दीवार के ढहने से दीवार के सहारे चारपाई लगाकर सो रही 70 वर्षीय महिला मनभर देवी जाट पत्नी प्रहलाद जाट की मौके पर ही मौत हो गई। मृतका के तीन पुत्र दो पुत्रियां है। सरपंच प्रतिनिधी गोर्वधन चौधरी ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस में  रिपोर्ट दर्ज करवा अंतिम संस्कार कर दिया है।

कंरट की चपेट में आने से अधेड़ महिला ने मौके पर ही दम तोड़ा
उनियारा। क्षेत्र के ककोड़ ग्राम में सोमवार रात को आए तेज अंधड़ से 11 केवी लाइन का तार खम्बों से टूटकर नीचे जमीन की तरफ  खेतों पर से जाने वाले मार्ग पर लटका हुआ था। उस झूलते तार के कंरट की चपेट में अपने खेत पर कृषि कार्य के लिए गई एक अधेड़ महिला के आ जाने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।  बनेठा थाना प्रभारी भंवरलाल ने बताया कि मृतक के पुत्र सत्यनारायण बलाई की दर्ज रिपोर्ट के अनुसार ककोड़ निवासी मथरा (70) पत्नी किशन लाल बलाई मंगलवार सवेरे अपने खेत पर सिंचाई के पाइप लेकर कृषि कार्य के लिए गई थी। इस दौरान 11 केवी का तार खम्भों से टूट कर नीचे लटका हुआ था। लटके हुए तार महिला के गले में छू जाने से उसमें आ रहे तेज करंट से वह झुलस गई और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

बिजली विभाग को सूचना देकर 11 केवी लाइन बंद करवाई
जिसकी जानकारी राहगीरों व परिजनों को मिलने पर उन्होंने बिजली विभाग को सूचना देकर 11 केवी लाइन बंद करवाई और पुलिस को सूचना दी। मौके पर बनेठा थाना प्रभारी भंवरलाल व पुलिस चौकी कार्यवाहक प्रभारी सुरेश मय जाप्ते के पहुंचे तथा परिजनों सहित उपस्थित लोगों से समझाइश कर शव को कब्जे में लिया। तथा मौके पर ही चिकित्सक सिद्धार्थ मीणा को बुलाकर शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। इधर विद्युत विभाग को घटना की सूचना मिलने पर बिजली विभाग की एफ आर टी टीम व विभागीय कनिष्ठ अभियंता रणधीर वर्मा लाइनमैन जगदीश प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का अवलोकन किया।

Read More खाद की मांग को लेकर आक्रोशित किसानों ने एसडीएम कार्यालय के सामने लगाया जाम

Post Comment

Comment List

Latest News