महिला नर्स के साथ अभद्रता एवं मारपीट करने के विरोध में धरने पर बैठे नर्सिंगकर्मी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में हुई बीती रात वारदात, आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज

 महिला नर्स के साथ अभद्रता एवं मारपीट करने के विरोध में धरने पर बैठे नर्सिंगकर्मी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रेजीडेंट चिकित्सक की ओर से बीती रात महिला नर्स के साथ अभद्रता एवं मारपीट करने के विरोध में अजमेर संभाग के सबसे बडेÞ जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के नर्सेजकर्मियों ने बुधवार की सुबह से ही इमरजेंसी के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया और आरोपी चिकित्सक को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की

अजमेर। रेजीडेंट चिकित्सक की ओर से बीती रात महिला नर्स के साथ अभद्रता एवं मारपीट करने के विरोध में अजमेर संभाग के सबसे बडेÞ जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के नर्सेजकर्मियों ने बुधवार की सुबह से ही इमरजेंसी के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया और आरोपी चिकित्सक को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। चिकित्सालय, जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से कई बार समझाइश के बाद भी प्रदर्शनकारी नर्सिंगकर्मी नहीं माने और रेजीडेंट चिकित्सक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान इमरजेंसी सहित पूरे चिकित्सालय परिसर में भर्ती मरीजों और ओपीडी में आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं चिकित्सालय प्रशासन को भी सभी रेजीडेंट, इन्टर्न एवं सीएचओ को तैनात कर आपातकालीन व्यवस्थाएं करनी पड़ी। पीड़िता नर्स ने रेजीडेंट के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

आरोप है कि एनेस्थिसिया विभाग के रेजीडेंट चिकित्सक डॉ. ईशान ने बुधवार की देर रात न्यू ऑपरेशन थियेटर में वहां कार्यरत महिला नर्स के साथ अभद्र व्यवहार कर मारपीट की। बुधवार सुबह जब नर्सेज एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष गंगाशरण जाटव सहित ड्यूटी करने वाला स्टाफ चिकित्सालय पहुुंचा तो उन्हें इस घटना की जानकारी मिली। इस पर गुस्साए सभी नर्सिंगकर्मी इमरजेंंसी के बाहर एकत्रित हो गए और चिकित्सालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया और देर शाम तक वे इमरजेंसी के बाहर दरी बिछाकर बैठे रहे। इस दौरान चिकित्सालय अधीक्षक डॉ.अनिल जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वैभव शर्मा, एडीएम सिटी भावना गर्ग, सीईओ नॉर्थ छवि शर्मा, कोतवाली सीआई सत्येन्द्र सिंह नेगी ने नर्सिंगकर्मियों कोे धरना खत्म कर रोगियों के हित में काम पर लौटने के लिए समझाइश की, लेकिन खबर लिखे जाने तक नर्सिंगकर्मी रेजीडेंट की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इमरजेंसी के बाहर डटे रहे।

नर्सिंग एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष गंगाशरण ने बताया कि रेजीडेंट चिकित्सक आए दिन नर्सिंगकर्मियों के साथ मारपीट एवं छेड़छाड़ करते रहते हैं। महिला नर्सेज के साथ रेजीडेंट का यह कृत्य माफी योग्य नहीं है। इसलिए सुबह से ही सभी नर्सिंगकर्मियों ने अपने काम का बहिष्कार किया है। उनकी मांग है कि रेजीडेंट चिकित्सक पीड़िता नर्स से माफी मांगे और पुलिस उसे शीघ्र गिरफ्तार करे। वहीं दूसरी ओर रेजीडेंट चिकित्सकों का कहना है कि नर्स ने हमारे चिकित्सक के साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की है। 

उधर, पीड़िता ने बताया कि वह रात के समय न्यू ऑपरेशन थियेटर में एक मरीज के ऑपरेशन के पश्चात उपकरणों को साफ कर रही थी। इसी दौरान सफाईकर्मी मरीज को छोड़ कर थियेटर में आई और उसने थियेटर का गेट बंद कर लिया। थोड़ी देर बाद ही नशे में धुत डॉ. ईशान वहां आया और थियेटर के गेट पर जोर-जोर से लात मारने लगा। वह गेट खोलने के लिए चिल्लाने लगा। पीड़िता ने बताया कि उसने ग्लब्ज पहन रखे थे, इसलिए गेट नहीं खोल पाई और इशारे से डॉक्टर को आ रही हूं, ये बोला। जैसे मैंने गेट खोला डॉक्टर ने मुझे थप्पड़ मारे और मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। मुझे किसी को नहीं बताने की धमकी देकर चला गया। 

Read More मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक 

 

Read More रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत