देश की सेवा में नहीं छोड़ी कोई कमी : मोदी

मातृभूमि की सेवा के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है

देश की सेवा में नहीं छोड़ी कोई कमी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के आठ साल पूरे होने के संदर्भ में कहा कि उन्होंने देश की सेवा करने में अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी है और उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे भारत का कोई व्यक्ति लज्जित हो।

राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के आठ साल पूरे होने के संदर्भ में कहा कि उन्होंने देश की सेवा करने में अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी है और उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे भारत का कोई व्यक्ति लज्जित हो। गुजरात के एक दिन दौरे पर गए मोदी ने राजकोट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले आठ साल में मैंने मातृभूमि की सेवा के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है। मुझे ऐसे संस्कार मिले हैं, जिसकी वजह से मुझसे ऐसा कोई काम नहीं हुआ, जिससे देश के किसी नागरिक को लज्जित होना पड़े। समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने महात्मा गांधी और सरदार पटेल की शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए देश की सेवा के लिए पूरी शिद्दत के साथ प्रयास किया है।

केंद्र में भाजपा की सरकार राष्ट्र सेवा में अपने आठ साल पूरे कर रही है। इन वर्षों में हमने गरीबों की सेवा सुशासन और निर्धनों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की योजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हमने जन-धन खातों में सीधे धन जमा कराए। किसानों और मजदूरों के खातों धन जमा कराया गया। मोदी ने कहा कि जब महामारी शुरू हुई, तो भोजन की समस्या हो गयी थी, लेकिन हमने इससे निपटने के लिए अनाज के गोदामों को खोल दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों की सरकार होती है, तो कैसे उनकी सेवा करती है। उन्हें सशक्त करने के लिए काम करती है। यह देश देख रहा है। सबसे बड़े संकट (महामारी) में भी देश ने इसको लगातार अनुभव किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें