आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी

आंखों में धूल झोंक कर अपना खेल खेल रहे हैं

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी

कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने इस संकल्प को पूरा करने के लिए भांति भंति के हथकंडे अपना रहे हैं और देशवासियों की आंखों में धूल झोंक कर अपना खेल खेल रहे हैं। 

सागर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चुनाव के बहुचर्चित मुद्दे आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आरक्षण चोरी का फार्मूला अब पूरे देश में लागू करना चाहती है और पार्टी के इस खतरनाक खेल को बंद करने के लिए मोदी को 400 पार की आवश्यकता है। मोदी मध्यप्रदेश के सागर में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) बहुल इस संसदीय क्षेत्र में मोदी ने ओबीसी आरक्षण को लेकर ही कांग्रेस पर एक-एक कर हमले बोले। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की एक ऐसी सच्चाई सबके सामने आई है, जिसे सुनकर हर देशवासी सन्न हो गया है। हमारा संविधान साफ मना करता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। खुद बाबा साहब अंबेडकर भी धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने इस संकल्प को पूरा करने के लिए भांति भंति के हथकंडे अपना रहे हैं और देशवासियों की आंखों में धूल झोंक कर अपना खेल खेल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि 2004 में कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देकर डॉ अंबेडकर की पीठ में छुरा भोंका, 2009 और 2014 के चुनाव में पार्टी ने अपने घोषणापत्र में दोनों बार धर्म के आधार पर आरक्षण का वादा किया। कांग्रेस की तैयारी है कि एससी, एसटी और ओबीसी का 15 फीसदी कोटा काट दिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण लागू हो। मोदी ने कहा कि पिछली बार कर्नाटक में जब कांग्रेस सरकार थी, तो उसने धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था, जब भाजपा आई तो भाजपा ने संविधान का सम्मान करते हुए फैसला किया और उसे खत्म कर दिया। अब कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया है और इसके लिए पिछले दरवाजे से गैरकानूनी तरीके से चालाकी की है। ओबीसी समाज के आंख में धूल झोंकते हुए मुसलमानों की सभी जातियों को एक ही कागज निकाल कर सबको ओबीसी कोटे में डाल दिया है। कांग्रेस ने इस कदम से ओबीसी का हक छीना है। अब कांग्रेस यही फार्मूला पूरे देश में लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ देश को जगाना चाहिए। चुनाव आएंगे और जाएंगे, पर ये खतरनाक खेल आने वाली पीढिय़ों को खत्म कर देगा। 

प्रधानमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस ओबीसी की सबसे बड़ी दुश्मन है। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि ये पूछते हैं कि मोदी को 400 पार क्यों चाहिए। मेरा जवाब है कि आप (कांग्रेस) जो राज्यों में हथकंडे अपना कर आरक्षण चोरी का खेल खेल रहे हो, ये खेल बंद करने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे स्वयं उस समाज से आए हैं और ओबीसी को रक्षण देकर रहेंगे।

 

Read More लोकसभा चुनाव जीतने पर संविधान की प्रस्तावना से हटाएंगे सेकुलर शब्द : भाजपा

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के बाद जिला संगठनों में रार, विरोध के स्वरों के बीच हो सकते हैं बदलाव लोकसभा चुनाव के बाद जिला संगठनों में रार, विरोध के स्वरों के बीच हो सकते हैं बदलाव
तिवाड़ी ने विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में अपने ही नेताओं प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ. महेश जोशी सहित कई नेताओं...
नीट के छात्र ने परीक्षा से एक दिन पहले की आत्महत्या
चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम उम्मीदवार के लिए करेंगे जनसभा
एआई में अच्छी चीजों की भी संभावना, लोग इससे होने वाले नुकसानों पर गौर नहीं करते : बफे 
पानी की कमी से पक्षियों की नहीं हो मौत, अभियान के तहत लगाए 51 परिंडे
कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने ली भाजपा की सदस्यता, मोहन यादव ने किया पार्टी में स्वागत 
महिला ने 20 लोगों के खिलाफ दर्ज कराए रेप के झूठे मामले, अधिवक्ताओं ने पुलिस कमिश्नर को दिया ज्ञापन