इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी

अन्ना योजना को बढ़ावा देना है

इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी

पीएम-किसान के माध्यम से आय सहायता और प्रचार के माध्यम से हमारे किसानों के सशक्तिकरण की सुविधा प्रदान करना तथा अन्ना योजना को बढ़ावा देना है।

नांदेड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इंडिया समूह अपने भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए एकजुट हुआ है, लेकिन जनता ने पहले चरण के चुनाव में ही उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया है। मोदी ने मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया समूह के नेता खुद को भ्रष्टाचार के आरोपों से बचाने के लिए एकजुट हुए है, लेकिन जनता ने पहले चरण के मतदान में उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी के पास अब केरल के वायनाड से चुनाव लडऩे के अलावा कोई विकल्प नहीं है, हालांकि वह अमेठी के मतदाताओं को छोड़कर भाग गये, वैसे ही वह वायनाड से भी भाग सकते हैं।

उन्होंने जोर दिया कि देश विकसित भारत के लिए भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) को वोट दे रहा है। लोगों की प्रगति को रोकने के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस दलितों, गरीबों और वंचितों के विकास के बीच की दीवार है। कांग्रेस हमारी सरकार द्वारा किए जाने वाले किसी भी विकास कार्य का विरोध करती है। उनसे कभी भी किसी मुद्दे के समाधान की उम्मीद नहीं की जा सकती और लोग उनसे विकास की संभावनाओं की उम्मीद भी नहीं कर सकते। मराठवाड़ा और विदर्भ की गंभीर स्थिति और नाजुक स्थितियों का उल्लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने विदर्भ और मराठवाड़ा के विकास को रोक दिया था। यह कांग्रेस की नीतियां हैं कि मराठवाड़ा और विदर्भ दोनों में पानी की कमी है। यहां के किसान गरीब हैं और औद्योगिक विकास की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नांदेड़ के 80 प्रतिशत घरों में'नल से जल को सक्षम किया है। हमारा निरंतर प्रयास एमएसपी में रिकॉर्ड वृद्धि, पीएम-किसान के माध्यम से आय सहायता और प्रचार के माध्यम से हमारे किसानों के सशक्तिकरण की सुविधा प्रदान करना तथा अन्ना योजना को बढ़ावा देना है।

पिछले दशक में नांदेड़ में ढांचे को बढ़ावा देने पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से दिये गये हर घाव के इलाज की मोदी की गारंटी है। शक्तिपीठ हाईवे और लातूर रेल कोच फैक्ट्री जैसी मजबूत बुनियादी ढांचे के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। हमारा लक्ष्य अगले पांच वर्षों में मराठवाड़ा क्षेत्र का विकास करना है। हम सभी को यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए कि भारत विकसित भारत बने और इसके लिए भाजपा नीत राजग को वोट देना समय की मांग है। उन्होंने नांदेड़ के लोगों को जबरदस्त समर्थन जताने के लिए धन्यवाद दिया। 

 

Read More Covaxin पर अध्ययन का ICMR ने किया खंडन

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News