दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

हवाला लेनदेन से जुड़ा मामला

  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह चल रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह चल रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे। जैन को इस मामले में कथित तौर पर शामिल बताया जा रहा है। मामले की देखरेख कर रहे जैन के एक करीबी ने बताया, ‘ईडी के अधिकारियों ने हमें बताया कि जैन ने जांच में उनके साथ सहयोग नहीं किया, जिससे जांच एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।’

हवाला लेनदेन से जुड़ा मामला
सूत्रों ने बताया कि जैन को केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी एक महीने बाद हुई है जब वित्तीय जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में जैन के परिवार और कंपनियों की ‘लाभप्रद स्वामित्व वाली और नियंत्रित’ कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी।
इस बीच आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है इसीलिए हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया है। ताकि वो हिमाचल न जा सकें। वे कुछ दिनों में छूट जाएंगे, क्योंकि केस बिलकुल फर्जी है।




सत्येंद्र जैन के खिलाफ आठ साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार ईडी बुला चुकी है। बीच में कई साल ईडी ने बुलाना भी बंद कर दिया था, क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर बुलाना शुरू कर दिया, क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News