रूस-यूक्रेन वार: 100 दिनों से युद्ध जारी यूक्रेन के करीब 20 फीसदी हिस्से पर रूस का कब्जा

बड़ी तादाद में यूक्रेन को बुनियादी नुकसान उठाना पड़ा है।

रूस-यूक्रेन वार: 100 दिनों से युद्ध जारी यूक्रेन के करीब 20 फीसदी हिस्से पर रूस का कब्जा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि रूस उनके देश के लगभग पांचवें हिस्से को नियंत्रित कर रहा है। जेलेंस्की ने बताया कि रूसी सेना पूर्वी डोनबास क्षेत्र पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही है।

कीव। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब 100 दिनों से युद्ध लगातार जारी है। ऐसे में बड़ी तादाद में यूक्रेन को बुनियादी नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं पड़ोसी देश में सैन्य कार्रवाई को लेकर रूस को भी विश्व समुदाय से कई तरह के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि रूस उनके देश के लगभग पांचवें हिस्से को नियंत्रित कर रहा है। जेलेंस्की ने बताया कि रूसी सेना पूर्वी डोनबास क्षेत्र पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। रूसी सेना इलाके में मौजूद प्रशासनिक केंद्र, क्रामाटोरस्क की ओर तेजी से बढ़ रही है। साथ ही जेलेंस्की ने बताया कि रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी औद्योगिक इलाकों में आक्रमण तेज कर दिया है। उन्होंने देश की राजधानी कीव और उत्तर पूर्व के इलाकों में सैन्य कार्रवाई कम कर दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन