उत्तर प्रदेश में पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर की गई टिप्पणी के बाद हिंसा

उत्तर प्रदेश में पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर की गई टिप्पणी के बाद हिंसा

त्तर प्रदेश में कानपुर जिले के बेगमगंज क्षेत्र में पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर की गई टिप्पणी से नाराज एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया जिसके जवाब में दूसरे पक्ष के लोग सड़क पर उतर आए और पथराव शुरू कर दिया।

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के बेगमगंज क्षेत्र में पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर की गई टिप्पणी से नाराज एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके जवाब में दूसरे पक्ष के लोग सड़क पर उतर आए और पथराव शुरू कर दिया। इस झड़प में 6 लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान फायरिंग भी की। उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए 12 थानों की पुलिस लगाई गई। हादसे में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शहर में यह उपद्रव करीब 4 घंटे तक चला।

सूत्रों ने बताया कि नई सड़क पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई विवादित टिप्पणी को लेकर नमाज के बाद एक पक्ष सड़कों पर उतर आया और जमकर पथराव करने लगा। देखते ही देखते हालत बेकाबू हो गए और दोनों ही पक्ष आमने-सामने आ गए। बिगड़े हालात को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और घेराबंदी कर लोगों को शांत कराने का प्रयास करने लगे, लेकिन अराजक तत्व लगातार पथराव करते रहे, जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत