सामूहिक गोलीबारी की कई घटनाओं से सबक: अमेरिकी सदन में बंदूक खरीदने की आयु सीमा बढ़ाने पर विधेयक पारित

प्रतिनिधि सभा के सदस्यों ने 'प्रोटेक्टिंग आवर किड्स एक्ट' के नाम से बने एक कानून के पक्ष में मतदान कर इसे पारित किया।

सामूहिक गोलीबारी की कई घटनाओं से सबक: अमेरिकी सदन में बंदूक खरीदने की आयु सीमा बढ़ाने पर विधेयक पारित

अमेरिका में हाल के दिनों में हुई सामूहिक गोलीबारी की कई घटनाओं को देखते हुए बंदूक खरीदने की आयु सीमा को बढ़ाने, हमले में इस्तेमाल किए गए आग्नेयात्रों को विनियमित करने, बंदूकों को सटीक जगह पर सुरक्षित रखने सहित कई अन्य उपायों को बढ़ावा देने के लिए विधेयक पारित किया है।

वाशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रेप्रेसेंटेटिव ने अमेरिका में हाल के दिनों में हुई सामूहिक गोलीबारी की कई घटनाओं को देखते हुए बंदूक खरीदने की आयु सीमा को बढ़ाने, हमले में इस्तेमाल किए गए आग्नेयात्रों को विनियमित करने, बंदूकों को सटीक जगह पर सुरक्षित रखने सहित कई अन्य उपायों को बढ़ावा देने के लिए विधेयक पारित किया है।

प्रतिनिधि सभा के सदस्यों ने 'प्रोटेक्टिंग आवर किड्स एक्ट' के नाम से बने एक कानून के पक्ष में मतदान कर इसे पारित किया। विधेयक के मुताबिक, इस कानून का उद्देश्य बंदूक की खरीददारी के लिए आयु सीमा को बढ़ाना, बंदूक की तस्करी को रोकना, असॉल्ट वेपन पर प्रतिबंध लगाना और हथियारों को सुरक्षित तरीके से रखने के उपायों को प्रोत्साहित करना है। इस विधेयक के तहत हाई कैलिबर वाली मैगजीन पर प्रतिबंध को बहाल करने और इनकी खरीद पर आयु सीमा को बढ़ाने की भी बात कही गई है।

Post Comment

Comment List

Latest News