पट्टा प्रकरण में सांसद किरोड़ी की एंट्री, EO और JEN के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पट्टा प्रकरण में कथित अनियमितता को लेकर नगरपालिका के बाहर धरना प्रदर्शन

 पट्टा प्रकरण में सांसद किरोड़ी की एंट्री,  EO और JEN के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नगरपालिका प्रशासन की ओर से जारी किए गए पट्टा प्रकरण में कथित अनियमितता को लेकर नगरपालिका के बाहर धरना प्रदर्शन जारी है। मामले में नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा की ओर से 2 पार्षदों तथा 2 पार्षद पतियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने के विरोध में गुरुवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा धरना स्थल पर पहुंचे तथा धरना दे रहे पार्षदों के साथ पुलिस थाने पहुंच गए।

लालसोट। नगरपालिका प्रशासन की ओर से जारी किए गए पट्टा प्रकरण में कथित अनियमितता को लेकर नगरपालिका के बाहर धरना प्रदर्शन जारी है। मामले में नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा की ओर से 2 पार्षदों तथा 2 पार्षद पतियों के खिलाफ  पुलिस में मामला दर्ज कराने के विरोध में गुरुवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा धरना स्थल पर पहुंचे तथा धरना दे रहे पार्षदों के साथ पुलिस थाने पहुंच गए। थाने में पुलिस उपाधीक्षक व अधिकारियों के साथ बात कर प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर निस्तारण करने की मांग की। सांसद ने कहा कि धरना दे रहे लोग काफी दिनों से आरटीआई लगाकर पत्रावली की कॉपी मांग रहे हैं। लेकिन पालिका प्रशासन इसे अनदेखा कर रहा है। इस दौरान बड़ी तादाद में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ  पट्टा वितरण में धांधली का आरोप लगा जमकर नारेबाजी की। उल्लेखनीय है कि अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी व जेईएन की ओर से दो पार्षदों तथा पार्षद पतियों के खिलाफ  राजकार्य बाधा, सरकारी कर्मचारियों साथ अभद्रता व सरकारी दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर उनका वीडियो बनाने को लेकर चेयरमैन को लिखित में शिकायत दी थी। इस पर चेयरमैन ने बुधवार को पुलिस में प्रकरण दर्ज करा दिया।


हड़ताल से कामकाज ठप

इधर नगरपालिका के कर्मचारियों ने भी गुरुवार को पेन डाउन हड़ताल रखकर पालिका कार्यालय में धरना दिया तथा दोषी लोगों के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही सफाई कर्मियों के झाडू डाउन हड़ताल करने से शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। गुरुवार को जगह जगह गंदगी के ढेर लगे नजर आए। पानी निकास की नालियां गंदगी से अटी देखी गई।धरनार्थी नेता सोनू बिनोरी ने कहा कि अधिशासी अधिकारी की ओर से लगाए गए आरोप बेबुनियाद और तथ्यहीन हैं। अधिशासी अधिकारी द्वारा पार्षदों व पार्षद पतियों को धमकाया जा रहा था। वार्ता के दौरान धरनार्थी साथियों की ओर से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही थी। जिसके कारण ईओ नाराज हो गई तथा मनमाने आरोप लगाए हैं।


पार्षद ने भी कराया मामला दर्ज
भाजपा पार्षद प्रकाश मीणा ने भी  गुरुवार को पार्षदों एवं राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस थाने पहुंचकर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी एवं कनिष्ठ अभियंता सुरेश चंद्र शर्मा के खिलाफ  वार्ड की समस्याओं को लेकर अवगत कराने के दौरान जातिसूचक शब्दों से अपमानित किए जाने का मामला दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि वे अपने वार्ड में पेयजल समस्या एवं अन्य समस्याओं को लेकर अधिशासी अधिकारी को अवगत कराने पहुंचे तो वहां कनिष्ठ अभियंता एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी देते जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Read More हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा

Post Comment

Comment List

Latest News