बीएससी नर्सिंग परीक्षा में दोस्त की जगह पहुंचा परीक्षा देने, पोल खुलने पर भागने की कोशिश, अंत में पहुंचा हवालात

पुलिस ने फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा।

बीएससी नर्सिंग परीक्षा में दोस्त की जगह पहुंचा परीक्षा देने,  पोल खुलने पर भागने की कोशिश, अंत में पहुंचा हवालात

जोधपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस (RUHS) की तरफ से आयोजित की जा रही बीएससी नर्सिंग के दूसरे वर्ष की परीक्षा के दौरान शुक्रवार को एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। इस संस्थान से नर्सिंग कर चुका यह युवक अपने एक साथी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पोल खुलने पर इसने भागने का प्रयास किया, लेकिन इसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया।

जोधपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस (RUHS) की तरफ से आयोजित की जा रही बीएससी नर्सिंग के दूसरे वर्ष की परीक्षा के दौरान शुक्रवार को एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। इस संस्थान से नर्सिंग कर चुका यह युवक अपने एक साथी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पोल खुलने पर इसने भागने का प्रयास किया, लेकिन इसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया। जोधपुर में नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य मुकेश तेतरवाल ने बताया कि बीएससी नर्सिंग के दूसरे वर्ष की परीक्षा तीस अप्रैल को आयोजित की गई थी। इससे एक दिन पहले ही जोधपुर में सोशल मीडिया पर इसका प्रश्न पत्र वायरल हो गया। जोधपुर से शिकायत भेजे जाने के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस ने इस प्रश्न पत्र को रद्द कर दिया।

आज इस परीक्षा को दोबारा लिया जा रहा था। इस दौरान संस्थान में बने परीक्षा केन्द्र पर विक्षक को एक परीक्षार्थी पर थोड़ा शक हुआ। उससे पूछताछ की जा रही थी, इस दौरान वह परीक्षा कक्ष से भाग निकला। पीछा कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ में सामने आया कि वह गत वर्ष इसी संस्थान से नर्सिंग पास कर चुका है। आज वह अपने एक दोस्त राम स्वरूप के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आ गया। तेतरवाल ने पुलिस को सूचना दी गई और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News