महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज

समाज जन की सहभागिता रही

महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज

सभी कार्य शिखर चंद जैन ने विधि विधान पूर्वक सम्पर्क कराया । भगवान की आरती करने के बाद समाज ने साधु सन्तों की मौजूदगी में राम लीला मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सहभागिता की।

जयपुर। जनकपुरी ज्योतिनगर जैन मन्दिर में भगवान महावीर की 2623वाँ जयंती भक्ति भाव के साथ मनाई गई। प्रातः मन्दिर में उत्तर की वेदी में विराजित भगवान महावीर की प्रतिमा के करतल ध्वनि के साथ अभिषेक व सर्व शांति के लिए शान्तिधारा सोभाग मल तरुण पंकज रचित अजमेरा परिवार द्वारा की गई तथा उसके बाद महिला मण्डल द्वारा झण्डा गायन के साथ झण्डा रोहण मिश्री लाल मंजु मयूर सचिन नविश काला दांता वाले परिवार द्वारा किया गया।

प्रातः ज्योतिनगर चैत्यालय से गाजे बाजे भक्ति भाव के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। इससे पहले लोगां ने अपने-अपने घरों पर पचरंगा जैन ध्वज फहराया । सभी कार्य शिखर चंद जैन ने विधि विधान पूर्वक सम्पर्क कराया । भगवान की आरती करने के बाद समाज ने साधु सन्तों की मौजूदगी में राम लीला मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सहभागिता की। शाम को महाआरती के बाद भक्ति भाव के साथ  64 दीपक से मण्डल पर वर्धमान स्तोत्र दीप अर्चना की गई। सभी कार्यक्रम में महिला मंडल, जैन युवा मंच व समाज जन की सहभागिता रही।

Tags: mahavir

Post Comment

Comment List

Latest News

मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक मदन दिलावर ने संभाली चुनाव-प्रचार की कमान, बीजेपी के मंडल कार्यकर्ताओं की ली बैठक
पार्टी जीतेगी तो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी और सांसद भी हमारा होगा, तो फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती कांग्रेस, सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ : सैलजा 
अवसर मिलने पर आकाश छू सकती है लड़कियां : कलराज 
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा