महिला वनरक्षक की कार्रवाई, अवैध खनन कर रहे ट्रक को पीछा कर पकड़ा

ट्राली को रोकने का प्रयास करते हुए पीछा कर के पकड़ लिया

महिला वनरक्षक की कार्रवाई, अवैध खनन कर रहे ट्रक को पीछा कर पकड़ा

प्रियंका मीना ने बहादुरी दिखाते हुए बिना किसी बात की परवाह करते हुए करीब 3 किमी तक टैक्टर ट्रॉली के आगे स्कूटी को लगाकर ट्रैक्टर ट्राली को रोकने का प्रयास करते हुए पीछा कर के पकड़ लिया।

जयपुर। एक महिला वनरक्षक ने सवाई माधोपुर रेंज में अवैध खनन के खिलाफ साहसिक और बहादुरी पूर्ण कार्रवाई की। रात 8.30 बजे जब वनरक्षक प्रियंका मीणा स्कूटी से अपने घर भगवत गढ़ से सवाई माधोपुर जा रही थी। तभी नाके से 8 किमी दूरी पर स्थित ग्राम नयागांव में रास्ते में एक टैक्टर ट्रॉली अवैध रुप से पत्थर खनन करके परिवहन करते हुए दिखाई दिया। इस पर  प्रियंका मीना ने टैक्टर को रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन ट्रैक्टर चालक ने वनरक्षक को देखकर टैक्टर मौके से भगा लिया। प्रियंका मीना ने बहादुरी दिखाते हुए बिना किसी बात की परवाह करते हुए करीब 3 किमी तक टैक्टर ट्रॉली के आगे स्कूटी को लगाकर ट्रैक्टर ट्राली को रोकने का प्रयास करते हुए पीछा कर के पकड़ लिया।

इस दौरान प्रियंका ने वन विभाग के स्टाफ को सूचना दी कि वह नया गांव से ग्राम जोला की तरफ एक टैक्टर ट्रॉली का पीछा कर रही है, आप जल्दी से ग्राम जोला तरफ आ जाओ। आखिर में ट्रैक्टर चालक ने एक महिला वनरक्षक की बहादुरी को देखते हुए डर कर टैक्टर ट्रॉली को मौके से छोड़कर भाग गया। उसके बाद थोड़ी देर में स्टाफ आ गया।जिस की मदद से टेक्टर ट्राली को नर्सरी भगवत गढ़ में खड़ा किया गया तथा राजस्थान वन अधिनियम 1953 की धारा 26,41,42 में सीज किया।

Tags: truck

Post Comment

Comment List

Latest News