विश्व व्यापार संगठन की बैठक में कई मुद्दों पर बनी सहमति

भारत ने हितों से कभी समझौता नहीं किया

विश्व व्यापार संगठन की बैठक में कई मुद्दों पर बनी सहमति

विश्व व्यापार संगठन की बैठक हुई। इसमें विभिन्न राष्ट्रों के बीच बातचीत हुई। इसके बाद कई मुद्दों पर सहमति बनी है। अधिकारियों ने कहा कि भारत की ओर से सभी मुद्दों पर दृष्टिकोण पेश किया।

जिनेवा। विश्व व्यापार संगठन की बैठक हुई। इसमें विभिन्न राष्ट्रों के बीच बातचीत हुई। इसके बाद कई मुद्दों पर सहमति बनी है। अधिकारियों ने कहा कि भारत की ओर से सभी मुद्दों पर दृष्टिकोण पेश किया। भारत ने कहा कि देश ने अपने हितों से कभी समझौता नहीं किया। सूत्रों के अनुसार सामान्य अनुच्छेदों को कम कर दिया है। इसमें बौद्धिक संपदा अधिकार (ट्रिप्स) छूट के व्यापार-संबंधी पहलू कच्चे माल तक भी विस्तारित होंगे। इसके अलावा मत्स्य पालन स्थगन मामले के बारे में कोई उल्लेख नहीं मिला। इसके अलावा कृषि के मुद्दे पर यथास्थिति रहेगी।

कृषि और मत्स्य पालन के मुद्दे पर भारत के साथ बातचीत यथास्थिति है। भारत ने मत्स्य पालन, स्वास्थ्य, डिजिटल प्रौद्योगिकी, भोजन और पर्यावरण पर एक सर्वसम्मत समझौते के लिए सदस्यों को एकजुट किया। सभी देशों ने एमएसएमई और किसानों के मुद्दे पर भारत का साथ दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत