मोदी को 20 करोड़ लोगों को देना था रोजगार, उल्टे छीन ली युवाओं की नौकरियां : खड़गे

पीड़ितों को मुआवजा प्रदान करेंगे

मोदी को 20 करोड़ लोगों को देना था रोजगार, उल्टे छीन ली युवाओं की नौकरियां : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गिग इकॉनॉमी के लिए सामाजिक सुरक्षा - हम गिग इकॉनॉमी में कार्यरत श्रमिकों के अधिकारों के संरक्षण के लिए सामाजिक सुरक्षा का क़ानून बनाएँगे।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था और 10 साल में 20 करोड़ लोगों को रोजगार देना था, लेकिन इस अवधि में उल्टे 12 करोड़ लोगों की नौकरी छीन ली। खड़गे ने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार, चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है। मोदी की सैंकड़ों रैलियों में आपने उनके मुंह से कभी ये नहीं सुना कि उनकी सरकार ने पिछले 10 साल में कितने रोजगार दिए। दस साल में 20 करोड़ नौकरियाँ देनी थी, 12 करोड़ से ज्यादा छीन ली। कांग्रेस पार्टी युवा न्याय के तहत रोजगार क्रांति लाएगी, ताकि भर्ती परीक्षाओं से नौकरी मिलने तक का सफऱ हम आसान बना सके। भर्ती भरोसा - 30 लाख सरकारी नौकरियों के पद भरेंगे। पहली नौकरी पक्की-अप्रेन्टिसशिप के अधिकार से हर डिग्री, डिप्लोमा धारक की पहली नौकरी पक्की व एक साल में एक रुपये लाख मानदेय। पेपर लीक से मुक्ति दी जाएगी और नौकरी परीक्षाओं के लिए पेपर लीक होने के मामलों का निपटारा करने के लिए फास्ट ट्रैक अदालतों का गठन कर पीड़ितों को मुआवजा प्रदान करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गिग इकॉनॉमी के लिए सामाजिक सुरक्षा - हम गिग इकॉनॉमी में कार्यरत श्रमिकों के अधिकारों के संरक्षण के लिए सामाजिक सुरक्षा का क़ानून बनाएँगे। युवा रोशनी के तहत स्टार्ट-अप के लिए फंड ऑफ फंड्स योजना का पुनर्गठन करेगी और उपलब्ध फंड का 50 प्रतिशत, 5,000 करोड़ रुपए, जहां तक संभव हो, देश के सभी जिलों में समान रूप से आवंटित करेगी ताकि देशभर में 40 वर्ष से कम उम्र के युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए धन उपलब्ध कराया जा सके जिससे वो अपने व्यवसाय को बढ़ा सके और रोजगार के अवसर उत्पन्न करें।
कांग्रेस देशभक्त युवाओं पर थोपी गई अग्निवीर योजना बंद करेगी। व्यापक बेरोजगारी के कारण, कांग्रेस सभी छात्र शैक्षिक ऋणों के संबंध में 15 मार्च 2024 तक ब्याज सहित ऋण की देय राशि को माफ करेगी और बैंकों को सरकार द्वारा प्रतिपूर्ति की जाएगी। 21 वर्ष से कम आयु के प्रतिभाशाली और उभरते खिलाड़यिों को प्रति माह 10,000 रुपये की खेल छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस सरकार सरकारी परीक्षाओं और सरकारी पदों के लिए आवेदन शुल्क समाप्त करेगी। अपनी हर बात। हाथ बदलेगा हालात।

Tags: kharge

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
प्रभारियों की रिपोर्ट पर अध्ययन करने के बाद जुलाई से शुरू होने वाले सत्र में कई महत्वपूर्ण सुझाव लागू किए...
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध
कोटडी घटना के दोषियों को मृत्युदण्ड का फैसला स्वागत योग्य : गहलोत
ईरान ने पांच दिनों के शोक की घोषणा की