श्रीलंका ने आखिरी टी-20 जीता, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

स्मृति ने 21 गेंदों पर तीन चौकों सहित 22 रन बनाये जबकि मेघना ने 22 रन बनाने के लिये 26 गेंदें खेलीं।

श्रीलंका ने आखिरी टी-20 जीता, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने कप्तान चमारी अटापट्टू की 80 रन की पारी की बदौलत भारत को तीसरे टी-20 मैच में सोमवार को सात विकेट से हराया। भारत ने श्रीलंका के सामने 20 ओवर में 139 रन का लक्ष्य रखा था

दाम्बुला। श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने कप्तान चमारी अटापट्टू की 80 रन की पारी की बदौलत भारत को तीसरे टी-20 मैच में सोमवार को सात विकेट से हराया। भारत ने श्रीलंका के सामने 20 ओवर में 139 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे उन्होंने 17 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ पांच रन बनाकर पहले ओवर की छठी गेंद पर ही आउट हो गई। इसके बाद स्मृति मंधाना और एस मेघना ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 41 रन की साझेदारी की। स्मृति ने 21 गेंदों पर तीन चौकों सहित 22 रन बनाये जबकि मेघना  ने 22 रन बनाने के लिये 26 गेंदें खेलीं। भारत के लिये कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत सर्वाधिक 39 (33) रन बनाये। इसके अलावा जेमिमा रोड्रिगेज ने 33(30) और पूजा वस्त्रकर ने 13(6) रन बनाकर भारत को 138 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी कर भारत को पूरी पारी में हाथ नहीं खोलने दिये। ओशादी राणासिंघे ने तीन ओवर में 4.30 की दर से सिर्फ 13 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि अमा कंचना ने चार ओवर में 22 रन देकर रोड्रिगेज का विकेट हासिल किया। इसके अलावा सुगंदिता कुमारी और इनोका रणवीरा ने एक-एक विकेट लिया।

Read More  पुर्तगाल, नीदरलैंड और सेनेगल सुपर-16 में पहुंचे


कप्तान अटापट्टू रही प्लेयर ऑफ द मैच
139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई कप्तान अटापट्टू ने 80 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को सीरीज के अंतिम मैच में विजय दिलायी। अटापट्टू ने 48 गेंदों की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें इस पारी के लिये प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा निलाक्षी डी सिल्वा ने 30(28 गेंद) और हर्षिता मदवी ने 13(14) रन बनाए। भारत के लिये रेणुका सिंह और राधा यादव को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें