नारकोटिक्स ब्यूरो की मेडिकल पर दबिश, भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद

मामले में तीन गिरफ्तार

नारकोटिक्स ब्यूरो की मेडिकल पर दबिश, भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद

निम्बाहेड़ा । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों सीबीएन नीमच द्वारा रविवार एवं सोमवार को निम्बाहेड़ा क्षेत्र के 3 दवाईयों की दूकानों पर छापामारी कर भारी मात्रा में नशीले पदार्थ एवं दवाइयां बरामद कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।


निम्बाहेड़ा । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों सीबीएन नीमच द्वारा रविवार एवं सोमवार को निम्बाहेड़ा क्षेत्र के 3 दवाईयों की दूकानों पर छापामारी कर भारी मात्रा में नशीले पदार्थ एवं दवाइयां बरामद कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

नारकोटिक्स विभाग नीमच के अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि निम्बाहेड़ा के महावीर मेडिकल मंडी चौराहा, महादेव मेडिकल चंदन चौक व अमन मेडिकल स्टोर्स बापू बस्ती पर छापेमारी की कार्रवाई की।  इन मेडिकल शॉप से नींद की12585 एल्प्रोजोलाम टेबलेट, दर्दनिवारक 9104 ट्रामोडोल, 5 ट्रामा डोल इंजेक्शन, 213 कोडिन फास्फेट सिरप बरामद की गई। यह दवाइया चिकित्सक के पर्ची से ही व्यक्ति उपयोग में ले सकता है। यह दवाइया निर्धारित अवधि एवं चिकित्सक की सलाह से ही ली जाती है। मेडिकल स्टोर   के अनुसार उपरोक्त दवाईयां का रिकार्ड रखना आवश्यक है तथा चिकित्सक की पर्ची के अनुसार ही दवाईयां दी जाती है। एच वन शिडुय्ल के अंदर आती है जिसका रिकार्ड अतिआवश्यक होता है।

अधिकारी सिंह के अनुसार औषधियों को जब्त कर तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 185 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है। मेडिकल स्टोर के साथ साथ आवासीय परिसरों की भी तलाशी लेकर साईकोट्रोपिक पदार्थ एवं नारकोटिक्स ड्रग्स बड़ी मात्रा में बरामद की है। ज्ञात रहे क्षेत्र में स्मैकचियों के कारण अनेक परिवार परेशान है।   स्मैक की 200 से 300 रूपए पुड़ियां तक मिलती है। स्मैक लेने वाला व्यक्ति शीघ्र ही नशे का आदि हो जाता है। जब नशा करने वाले व्यक्ति को स्मैक की पुड़िया नही मिलती है तो विकल्प के रूप में उक्त पदार्थ साईकोट्रोपिक एवं नारकोटिक्स ड्रग्स जो की दवाईयो की दूकान से खरीद कर सेवन करते है। यह दवाइंया स्मैक से सस्ती मिल जाती है। नशा करने वाला व्यक्ति जिस भाव में गोली दवा मिलती है, खरीद लेता है। सिलसिला प्रारंभ हो जाता है। नारकोटिक्स विभाग द्वारा नशीले पदार्थो के तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत विशेष खुफिया जानकारी मिलने पर नीमच के अधिकारियों ने तलाशी ली। 
फोटोकेप्शन एनबीएच 01+02-2822 दवाईयों की दूकानों पर कारवाई करते हुए नाकोटिक्स विभाग के अधिकारी।
फोटोकेप्शन एनबीएच 03-2822 बरामद साईकोट्रोपिक एवं नारकोटिक्स ड्रग्स।

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता