चांदेरा में चरागाह भूमि से साफ किया अतिक्रमण

कार्रवाई के दौरान अतिक्रमियों ने किया विरोध, प्रशासन ने मौके से खदेड़ा

चांदेरा में चरागाह भूमि से साफ किया अतिक्रमण

समीपवर्ती ग्राम चांदेरा के आईटी केंद्र के पास उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिए आवंटित चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने पुलिस बल के सहयोग से ध्वस्त कर चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर दिया है। हांलाकि प्रशासन की कार्यवाही के दौरान अतिक्रमियों ने विरोध भी किया था लेकिन प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर विरोध करने वालो को खेदड दिया।

बांदीकुई।  समीपवर्ती ग्राम चांदेरा के आईटी केंद्र के पास उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिए आवंटित चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने पुलिस बल के सहयोग से ध्वस्त कर चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर दिया है। हांलाकि प्रशासन की कार्यवाही के दौरान अतिक्रमियों ने विरोध भी किया था लेकिन प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर विरोध करने वालो को खेदड दिया। जानकारी के अनुसार चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला कलेक्टर के निर्देश पर नायब तहसीलदार हरकेश निरोठ के नेतृत्व में प्रशासन ने चरागाह भूमि हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर दिया है।

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही का अतिक्रमियो द्वारा विरोध करने पर नायब तहसीलदार ने अतिक्रमियो को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन उन्होंने नायब तहसीलदार की एक नहीं सुनी। कुछ अतिक्रमी तो हठधर्मिता पर उतर आए। जिसके चलते प्रशासन को हल्क बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान गिरदावर अनिल शर्मा, मुहीं पटवारी कृपाल मीणा, गुढा कटला पटवारी जगदीश बैरवा,सरपंच मनसुख गुर्जर सहित कोलवा व बसवा पुलिस थाने के पुलिसकर्मी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने आईटी केंद्र के पास चरागाह भूमि को पशु उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए आवंटित कर रखा है। इस भूमिसे अतिक्रमण हटाने के लिए ग्रामीणों ने कलक्टर को कई बार लिखित में शिकायत की थी। जिस पर कलेक्टर ने स्थानीय प्रशासन को एक माह में अतिक्रमण हटाकर अवगत कराने के निर्देश दिए थे। जिसकी पालना में  प्रशासन ने चरागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त करवा दी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत