जिला शांति समिति की बैठक बीकानेर का भाईचारा और सौहार्द देश के लिए मिसाल: पवन

उन्होंने सभी को शहर में शांति और सद्भाव बनाए रखने में भागीदारी की शपथ दिलाई।

जिला शांति समिति की बैठक बीकानेर का भाईचारा और सौहार्द देश के लिए मिसाल: पवन

जिला शांति समिति की बैठक बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि बीकानेर के लोग सदियों से आपसी सद्भाव से रहते आए हैं। इस स्थिति को बनाए रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है।

बीकानेर।  जिला शांति समिति की बैठक बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि बीकानेर के लोग सदियों से आपसी सद्भाव से रहते आए हैं। इस स्थिति को बनाए रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिले के नागरिक जागरुक रहकर प्रत्येक स्थिति पर नजर रखें तथा सोशल मीडिया पर आने वाले किसी भी भ्रामक संदेश अथवा वीडियो तत्काल प्रशासन को उपलब्ध करवाए, जिससे त्वरित कार्यवाही की जा सके। उन्होंने सभी को शहर में शांति और सद्भाव बनाए रखने में भागीदारी की शपथ दिलाई।

कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है। इसके अनुसार पांच या पांच से अधिक व्यक्ति बिना अनुमति एकत्र नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि शांति बनाए रखना हमारी सर्वोच्च जिम्मेदारी है। गलत और भ्रामक संदेश वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की प्रत्येक गतिविधि और सोशल मीडिया एकाउंट पर नजर रखें। एसपी योगेश यादव ने कहा कि जिले में सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर विशेष नजर रखी जा रही है। प्रतिदिन लगभग तीन सौ सोशल मीडिया पेजेज और अनेक ग्रुप्स की समीक्षा की जाती है।

शहर के थानों में 40 से अधिक मोहल्ला कमेटियां बनाई गई हैं, जिनके 500 से अधिक सदस्य हैं। सीएलजी की बैठकें भी नियमित रूप से की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं माकूल रखी गई है। इसमें आमजन की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। बैठक में लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता विमशार्नंद गिरि, शहर काजी हाजी मुश्ताक अहमद, गुरुद्वारा रानी बाजार के सचिव गुरूविन्द्र सिंह भाटिया, सेंट मार्कस सीएनआई चर्च की रेंहरेंड क्रिस्टीना डेनियल सहित विभिन्न धर्मगुरुओं ने बीकानेर की गंगा-जमुनी संस्कृति को पूरे देश के लिए मिसाल बताया और आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बनाए रखने में भागीदारी का विश्वास दिलाया।

Read More रावतसर में छठे दिन भी नहीं हो पाई बरसाती पानी की निकासी

इस दौरान हाफिज फरमान अली, डॉ. अर्पिता गुप्ता, सुमित कोचर, अनवर अजमेरी, जावेद कल्लर, वली मोहम्मद गौरी रजवी, फरमान कोहरी, अब्दुल मजीज खोखर, माशूक अली,  दुर्गासिंह सहित विभिन्न गणमान्य लोगों ने विचार रखे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर नगरद्ध पंकज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, डॉ. विजय चलाना, रहमत अली, देव किसन गहलोत, शैलेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।
फोटो- बीकानेर एक

Post Comment

Comment List

Latest News