राजस्व मण्डल का नहीं होगा विखण्डन

सीएम ने पूर्व एमएलए गुर्जर और रलावता को दिलाया भरोसा

राजस्व मण्डल का नहीं होगा विखण्डन

राजस्व मामलों की सर्वोच्च अदालत राजस्व मण्डल के विखण्डन को लेकर विरोध पर उतरे वकीलों के समर्थन में शनिवार को नसीराबाद के पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर और कांग्रेस नेता महेन्द्र सिंह रलावता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। दोनों ने मण्डल के विखण्डन पर पुनर्विचार करने की मांग की तो मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि मण्डल का विखण्डन नहीं होगा।

अजमेर। राजस्व मामलों की सर्वोच्च अदालत राजस्व मण्डल के विखण्डन को लेकर विरोध पर उतरे वकीलों के समर्थन में शनिवार को नसीराबाद के पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर और कांग्रेस नेता महेन्द्र सिंह रलावता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। दोनों ने मण्डल के विखण्डन पर पुनर्विचार करने की मांग की तो मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि मण्डल का विखण्डन नहीं होगा। अजमेरवासियों को इससे अवगत करा दीजिए। 

उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि राजस्व अभिभाषक संघ और वकीलों द्वारा न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है। कर्मचारियों और विभिन्न संगठनों और आमजन में भी असंतोष बढ़ रहा है। उनके द्वारा राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित राजस्व आयुक्तालय के गठन को विखण्डन माना जा रहा है। एक वर्ष पूर्व शुरू किए गए आयुक्तालय गठन के इस मामले में वकीलों ने पूर्व में भी इसका कड़ा विरोध किया था। अजमेर के हर वर्ग में इसका खासा विरोध है। मण्डल के विखण्डन से अजमेर को राजधानी नहीं बनाने की एवज में दिए गए विशेष दर्जे का महत्व भी समाप्त हो जाएगा। इस पर गहलोत ने उन्हें आश्वस्त किया कि यह खाली भ्रांतियां हंै, मण्डल का कोई विघटन नहीं किया जाएगा। वकीलों और आमजन के बीच सरकार के इस वायदे की घोषणा कर दीजिए। इस पर गुर्जर और रलावता दोनों ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। इस दौरान मुकेश सिंह राठौड़ भी साथ थे।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

शराब घोटाले में ईडी की  हैदराबाद और पंजाब में  35 ठिकानों पर छापेमारी शराब घोटाले में ईडी की हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी
जांच अधिकारियों ने हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर रेड मारी है। इन सभी जगहों पर छापेमारी करके सबूत तलाशने...
ढाक के तीन पात जैसा होगा राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट का नतीजा : राठौड़
घूमने योग्य देशों में 17 वें स्थान पर श्रीलंका
करीना कपूर ने शेयर किया आने वाली फिल्म का फर्स्ट लुक
कैटरीना कैफ ने शेयर किया फोनभूत का मोशन पोस्टर
असम में ट्रक से टकराई कार, 3 लोगों की मौत 
फर्जी दस्तावेज लेकर सेना मे भर्ती होने आया था युवक, कार्रवाई के डर से पत्थर की खान में उतरा