बाबा बर्फानी, आफत तूफानी जीवन की तलाश में जुटे बचाव दल

30-35 तीर्थयात्री लापता, यात्रा अस्थाई रूप से स्थगित

बाबा बर्फानी, आफत तूफानी जीवन की तलाश में जुटे बचाव दल

जम्मू-कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा में शुक्रवार को हुए हादसे के बाद शनिवार को 30-35 लापता तीर्थयात्रियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाश अभियान जारी रहा। फिहाल यात्रा अस्थाई रूप से स्थगित है। शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा में शुक्रवार को हुए हादसे के बाद शनिवार को 30-35 लापता तीर्थयात्रियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाश अभियान जारी रहा। फिहाल यात्रा अस्थाई रूप से स्थगित है। शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद अचानक आई बाढ़ से कम से कम 25 तंबू बह गए। खोजी कुत्तों और नवीनतम उपकरणों से लैस कई एजेंसियों और बचाव दल लापता लोगों का पता लगाने के लिए युद्धस्तर पर जुटे हुए हैं। तलाश अभियान में एनडीआरएफ, सेना, पुलिस, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसडीआरएफ के अलावा अन्य एजेंसियां शामिल हैं।

विशेषज्ञ दल अमरनाथ गुफा में पहुंचे
भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि कि अमरनाथ गुफा की मलबा हटाने का काम और लापता लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। सेना की दो बचाव टीम और अन्य विशेषज्ञ दल पवित्र गुफा में पहुंच गए हैं।

अमरनाथ हादसा : राज्य के मृतकों को 5-5 लाख का मुआवजा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमरनाथ यात्रा में आई प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि देते हुए प्रदेश के मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है। गहलोत ने ट्वीट किया कि आपदा में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धांंजलि अर्पित करता हूं। हादसे में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। ईश्वर शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहने की शक्ति दें।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत