गाजा में इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 33,634 हुई

गाजा में इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 33,634 हुई

इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बादगाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों के कारण मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 33,634 और घायलों की तादाद 76,214 हो गई है।

गाजा। इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बादगाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों के कारण मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 33,634 और घायलों की तादाद 76,214 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना की कार्रवाई में 89 फिलिस्तीनियों मारे गए और 120 अन्य को घायल हो गए। कुछ पीड़ितों के शव मलबे के नीचे दबे रहे और सड़कों पर बिखरे रहे क्योंकि इजरायली सेना ने एम्बुलेंस और नागरिक सुरक्षा दल को उन तक पहुंचने से रोक दिया।

इस बीच, फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि वेस्ट बैंक में इजरायली बलों और नागरिकों के साथ टकराव में शुक्रवार को कम से कम तीन फिलिस्तीनी मारे गए। हमास ने पुष्टि की कि मारे गए लोगों में से एक आंदोलन का स्थानीय कमांडर था।

उल्लेखनीय है कि सात अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायल में हमास द्वारा किए गए हमले का जवाब देने के लिए इजरायल गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला कर रहा है। 

Read More यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस अधिकारी प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले में रिपोर्ट पेश आरएएस अधिकारी प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले में रिपोर्ट पेश
राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी और जोधपुर की असिस्टेंट कलेक्टर (एसीएम) प्रियंका विश्नोई  की मौत के मामले की रिपोर्ट शुक्रवार...
रणथंभौर दुर्ग स्थित भगवान त्रिनेत्र गणेश मंदिर के पट 2 अक्टूबर तक रहेंगे बंद
 मुकेश की 100वीं जयंती पर जारी हुआ डाक टिकट, लोगों को आ रहा है बेहद पसंद
रूस का एक विमान पहुंचा एयरपोर्ट 
महाराष्ट्र में बस की विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टक्कर, 8 लोगों की मौत
जिला कलक्टर ने लालसोट के कांकरिया में रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
Gold & Silver Price: चांदी 900 रुपए और सोना 600 रुपए महंगा