विराट कोहली के कारण युवाओं को बाहर नहीं रख सकते

वर्ल्ड कप में इनफॉर्म खिलाड़ियों को ही लिया जाए : कपिल

विराट कोहली के कारण युवाओं को बाहर नहीं रख सकते

पूर्व कप्तान कपिल देव ने आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए चयकर्ताओं से इनफॉर्म खिलाड़ियों को खिलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए चयनकर्ताओं को कठिन निर्णय लेने होंगे, चाहे बात विराट कोहली जैसे कद के खिलाड़ी की क्यों ना हो।

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान कपिल देव ने आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए चयकर्ताओं से इनफॉर्म खिलाड़ियों को खिलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए चयनकर्ताओं को कठिन निर्णय लेने होंगे, चाहे बात विराट कोहली जैसे कद के खिलाड़ी की क्यों ना हो। कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा कि अगर आपके पास कई विकल्प हैं तो आप इन फॉर्म खिलाड़ियों के साथ जाएं। आप केवल प्रतिष्ठा के आधार पर नहीं जा सकते बल्कि आपको खिलाड़ी के मौजूदा फॉर्म को देखना होगा। आप स्थापित खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि पांच बार लगातार असफल होने के बाद भी आपको मौके मिलते रहेंगे। कपिल से पूछा गया था कि क्या कोहली भारत की मौजूदा योजनाओं में फिट हो सकते हैं क्योंकि वह रनों से जूझ रहे हैं और उनकी अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

कपिल ने कहा, हां, यह सिरदर्द होगा, लेकिन उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अगर दुनिया में नंबर दो के टेस्ट गेंदबाज अश्विन टीम से बाहर हो सकते है, तो आपका नंबर एक बल्लेबाज भी बाहर हो सकता है।उन्होंने कहा कि अगर विराट प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप युवा लड़कों को लगातार बाहर नहीं कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है चयन के लिए कठिन लड़ाई होगी। अगर युवा कोहली पर भारी पड़ रहे हैं तो उन पर ध्यान जाना चाहिए। आराम के नाम पर नहीं चुना जाना ठीक नहीं : कपिल बड़े खिलाड़ियों को समय समय पर आराम के नाम पर टीम में नहीं चुने जाने के भी हक में नहीं दिखे। उन्हें लगता है कि किसी को चुनने या बाहर करने पर एक मेरिट होनी चाहिए। आप इसको आराम कह सकते हो, आप इसको बाहर करना भी कह सकते हो। हर व्यक्ति के पास अपना नजरिया है। अगर आप (चयनकर्ता) उन्हें नहीं चुनते हो, तो आप कह सकते हो कि हमने बड़े खिलाड़यिों को आराम दिया है क्योंकि वह प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

विराट से वापसी की उम्मीद
कोहली के पास बहुत काबिलियत और कौशल है। आप ऐसे खिलाड़ियों से वापसी की उम्मीद रखते हो। आप पूरी तरह से उन्हें नहीं छोड़ सकते हो। अगर वह अभी प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो कोई बात नहीं। अगर आप अश्विन को बाहर रख सकते हैं तो किसी को भी बाहर रख सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई